A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की मूनी ने जब मारा शतक तो अपने नाम किया ये ख़ास रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की मूनी ने जब मारा शतक तो अपने नाम किया ये ख़ास रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले खेलते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए।

Beth Mooney- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Beth Mooney

नार्थ सिडनी ओवल के मैदान में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने टी20 मैच में रिकॉर्ड स्कोर बनाते हुये श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी ने शानदार शतक मारते हुए टीम को 41 रन से जीत दिलाई। 

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले खेलते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए। जो की महिला ऑस्ट्रेलिया टीम द्वारा घरेलू सरजमीं पर बनाया अब तक का सबसे अधिल स्कोर रहा। इतना ही नहीं इस मुकाम तक पहुँचने में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज बेथ मूनी का काफी बड़ा हाथ रहा। उन्होंने 61 गेंदों में 113 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। जिसके चलते वो टी20 क्रिकेट में शतक मारने वाली चौथी महिला बनी। 

इतना ही नहीं मूनी ने अपने नाम एक और खास रिकॉर्ड किया है। उन्होंने फटाफट क्रिकेट में खेली गई इस शतकीय पारी के दौरान एक भी छक्का नहीं मारा जिसके चलते ऐसा करने वाली वो दुनिया की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। 

218 रनों के मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने कड़ा संघर्ष करते हुए 66 गेंदों में 113 रन की पारी खेली मगर टीम को जीत नहीं दिला सकी। उनकी टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन ही बना पाई। चमारी ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और एक छक्का मारा। इस तरह तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलया महिला टीम ने पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

 

Latest Cricket News