A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान से हारने के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 2 पायदान फिसलकर नंबर 5 पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान से हारने के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 2 पायदान फिसलकर नंबर 5 पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिगं में बड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान से हारने के बाद आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया का हाल बेहाल- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान से हारने के बाद आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया का हाल बेहाल

पाकिस्तान के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिक्रेट टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है। दरअसल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दसूरे टेस्ट को पाक टीम ने 373 रन से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज पाकिस्तान ने 1-0 से अपने नाम कर ली। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था। 

इस मैच के बाद जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया तीसरे पाययादन से (दो स्थान) फिसलकर पांचवे पायदान पर पहुंच गई है। हालांकि पाकिस्तान की टीम अभी भी 7वें नंबर पर है लेकिन उसे 7 अंकों का जबरदस्त फायदा हुआ है। इन 7 अंकों की मदद से पाकिस्तान ने छठे नंबर पर मौजूद श्रीलंका के साथ गैप काफी कम कर लिया है। 

हालांकि भारत 116 अंकों के साथ अभी भी नंबर वन टेस्ट टीम है। दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के 106 अंक हैं। वहीं अब तीसरे नंबर पर इंग्लैंड पहुंच गई है जिसके 105 अंक हैं। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया 106 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर थी।

Latest Cricket News