A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 33 साल पुरानी जर्सी पहनकर उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 33 साल पुरानी जर्सी पहनकर उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाएगा।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : @CRICKETCOMAU/TWITTER Australian Cricket Team

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 33 साल पुरानी ऑस्ट्रेलियाई टीम नजर आएगी। जब टीम इंडिया के खिलाफ कंगारू टीम मैदान पर उतरेगी तो हर किसी को 33 साल पुरानी टीम की याद आ जाएगी। जी हां, ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया रेट्रो लुक यानी साल 1986 वाली जर्सी पहनकर खेलती नजर आएगी। साल 1986 में ऑस्ट्रेलिया की जर्सी को ग्रीन एंड गोल्ड के नाम से पहचाना जाता था और इस सीरीज में भी कंगारू टीम उसी अंदाज में नजर आने वाली है। आपको बता दें कि साल 1986 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ ही इस तरह की जर्सी पहनी थी और अब एक बार फिर से टीम इतिहास को दोहराने जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर तेज गेंदबाज और लंबे समय के बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे पीटर सिडल इससे काफी खुश नजर आए और उन्होंने इस मौके पर कहा, 'ये बेहद ही शानदार है। हर खिलाड़ी इस नई किट को पहनने के लिए खासा उत्साहित नजर आ रहा है।'

8 साल बाद वनडे टीम में वापसी करने जा रहे 34 साल के सिडल ने कहा, 'ये वाकई शानदार है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं दोबारा वापसी कर सकूंगा। मेरे दिमाग में ये ख्याल ही नहीं था कि मैं दोबारा वनडे मैच खेलूंगा।' सिडल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी वनडे मैच साल 2010 में खेला था और इसके बाद से ही वो लगातार वनडे टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन भारत के खिलाफ उनका ये वनवास खत्म होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच ये मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले मैच से पहले जमकर प्रैक्टिस कर रही है।

Latest Cricket News