A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच साकेर ने इस्तीफा दिया

विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच साकेर ने इस्तीफा दिया

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड साकेर ने टीम के सर्वश्रेष्ठ हित के लिए विश्व कप और इंग्लैंड के एशेज दौरे से कुछ महीने पहले गुरूवार को हटने का फैसला किया।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड साकेर ने टीम के सर्वश्रेष्ठ हित के लिए विश्व कप और इंग्लैंड के एशेज दौरे से कुछ महीने पहले गुरूवार को हटने का फैसला किया। साकेर ने कोच जस्टिन लैंगर के साथ लंबी बातचीत के बाद इस्तीफा दे दिया। लैंगर ने कहा, ‘‘डेविड और मैंने पिछले नौ महीनों से टीम में उनकी भूमिका के बारे में चर्चा की और हम सहमत हो गए कि टीम के सर्वश्रेष्ठ हित के लिए ये अलग दिशा में आगे बढ़ने का सही समय है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं डेविड को उनके शानदार योगदान के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा, विशेषकर उस भूमिका में जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के कोर ग्रुप के विकास में मदद की।’’ मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों को निखारने वाले साकेर ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ बिताए समय का लुत्फ उठाया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का शुक्रिया करना चाहूंगा जिसने मुझे पिछले तीन सत्र में ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम की कोचिंग करने का मौका दिया।’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने टीम के साथ बिताए समय का लुत्फ उठाया, विशेषकर तेज गेंदबाजों के शानदार ग्रुप के साथ काम करने का।’’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ट्राय कूले भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी ग्रुप का काम देखेंगे। 

Latest Cricket News