A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच बोले, 'पिछली बार टीम इंडिया को हराने जैसा ही होगा गेम प्लान'

भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच बोले, 'पिछली बार टीम इंडिया को हराने जैसा ही होगा गेम प्लान'

तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में पिछली बार भारत को भारत में 2-1 से वनडे सीरीज हराई थी।

Aaron Finch- India TV Hindi Image Source : GETTY Aaron Finch

अपनी घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत दौरे के लिए उड़ान भर ली है। ऐसे में टीम के साथ उड़ान भरने से पहले कप्तान आरोन फिंच ने बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है की भारत को पहले भी उनकी सरजमीं पर हरा चुके है जिससे इस बार भी प्लान में कोई बदलाव नहीं होगा। 

तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में पिछली बार भारत को भारत में 2-1 से वनडे सीरीज हराई थी। इस तरह आत्मविश्वास से लबरेज कंगारू टीम के कप्तान आरोन फिंच ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत के दौरान कहा, “पिछले साल भारत को भारत में हराना बड़ी उपलब्धि था। इससे हमारा आत्‍मविश्‍वास काफी बड़ा था। भारत की सरजमीं पर हमारा गेम प्‍लान काफी अच्‍छा रहेगा।”

फिंच ने आगे कहा, “उपमहाद्वीप पर क्‍या हो सकता है और क्‍या नहीं हो सकता यह सोचना अपने गेम प्‍लान पर शक करने जैसा होगा। जब वो टॉप पर होते हैं तो काफी हावी हो जाते हैं। भारत, पाकिस्‍तान, श्रीलंका आपको खुद की काबिलियत पर शक करने पर मजबूर कर सकते हैं।”

इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के साथ सिर्फ 14 टेस्ट मैचों में आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुँचने वाले मार्नस लाबुशेन को भी शामिल किया गया है। जिस पर फिंच ने कहा, "मार्नस लाबुशेन को भारत दौरे पर वनडे टीम में भी जगह दी गई है। वो सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी सभी को हैरान कर देंगे।"

बता दें की भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में खेला जायेगा। इस बार सीरीज में कप्तान विराट कोहली की टीम इंडिया पिछली बार हार का बदला लेने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देंगी तो वहीं स्मिथ, वॉर्नर, फिंच और लाबुशेन के कारण ऑस्ट्रेलिया और अधिक मजबूत नजर आ रही है।

Latest Cricket News