A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दी कोच जस्टिन लैंगर को सजा, जानें क्या थी उनकी गलती?

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दी कोच जस्टिन लैंगर को सजा, जानें क्या थी उनकी गलती?

 जस्टिन लैंगर ने सीरीज में ये ऐलान कर रखा है कि जो कोई गलती करेगा उसे सजा भुगतनी पड़ेगी और लैंगर अपने ही बनाए हुए नियम में फंस गए। 

जस्टिन लैंगर- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबान इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में 185 रनों से मात देकर ऐशेज ट्रॉफी को अपने पास रखने में सफल रही। इस मैच के हीरो स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में 211 और दूसरी पारी में 82 रन बनाकर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। इस जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपने कोच जस्टिन लैंगर को सजा दी।

 जस्टिन लैंगर ने सीरीज में ये ऐलान कर रखा है कि जो कोई गलती करेगा उसे सजा भुगतनी पड़ेगी और लैंगर अपने ही बनाए हुए नियम में फंस गए। इसमें से एक नियम यह है कि कैचिंग ड्रिल सेशन के दौरान अगर कोई बल्लेबाज गेंद को मिस करता है तो उसे 10 पुशअप लगाने होंगे और सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में लैंगर गेंद मिस करने के बाद अपनी सजा पूरी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है, चौथे टेस्ट मैच में मेजबानों को धूल चटाकर ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच ओवल में खेला जाना है। इस मैच में एक तरफ इंग्लैंड की नजरें सीरीज ड्रॉ करवाकर अपनी लाज बचाने पर होगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि वह इस मैच को भी जीतकर इंग्लैंड पर बड़ी जीत दर्ज करें।

पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बड़ा बदलाव कर सकती है। पहले चार टेस्ट मैच में फेल होने वाले डेविड वॉर्नर को बाहर कर टीम उस्मान ख्वाजा को मौका दे सकती है।

Latest Cricket News