A
Hindi News खेल क्रिकेट अगले पांच सालों में कोहली की तरह महान खिलाड़ी बन सकता है बाबर : यूनिस खान

अगले पांच सालों में कोहली की तरह महान खिलाड़ी बन सकता है बाबर : यूनिस खान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान तुलना करने में विश्वास नहीं रखते हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि युवा बाबर आज़म आने वाले पांच सालों में विराट कोहली की तरह महान खिलाड़ी बनने की क्षमता रखते हैं।

<p>अगले पांच सालों में...- India TV Hindi Image Source : GETTY अगले पांच सालों में कोहली की तरह महान खिलाड़ी बन सकता है बाबर : यूनिस खान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान तुलना करने में विश्वास नहीं रखते हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि युवा बाबर आज़म आवे वाले पांच सालों में विराट कोहली की तरह महान खिलाड़ी बनने की क्षमता रखते हैं। पाकिस्तान के नवनियुक्त बल्लेबाजी कोच यूनिस ने कोहली को आधुनिक समय के क्रिकेट का शीर्ष बल्लेबाज बताया, लेकिन कहा कि आजम में बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है।

42 वर्षीय यूनिस ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "मुझे ये तुलना पसंद नहीं है। कोहली को देखो, वह अपने खेल में अभी सबसे ऊपर है। वह बिना किसी संदेह के आज शीर्ष बल्लेबाज है और सभी प्रारूपों में उसने प्रदर्शन किया है।"

उन्होंने कहा, "बाबर ने हाल के दिनों में सभी प्रारूपों में प्रदर्शन किया है लेकिन जिस तरह से मैं इसे देख रहा हूं, कोहली आज कहां हैं, उन्होंने अब तक क्या हासिल किया है, पांच साल में बाबर वहां पहुंच जाएगा।"

यूनिस ने कहा कि चार-पांच साल बाद दोनों के बीच तुलना करें तो ज्यादा सही होगा। यूनिस ने कहा कि 25 साल के बाबर ने थोड़े समय में ही बहुत कुछ हासिल किया है। उन्होंने कहा, "बाबर ने भी सभी प्रारूपों में अच्छा खेला है लेकिन कोहली इस समय जहां है, बाबर अगले पांच साल में वहां पहुंचेगा। उसके बाद ही तुलना करना सही होगा ।’’ 

यूनिस ने कहा ,‘‘हमें उस पर अपेक्षाओं का बोझ नहीं डालना चाहिये । उसे समय देना होगा ताकि वह आने वाले समय में सचिन तेंदुलकर या जावेद मियांदाद जैसा महान खिलाड़ी बन सके ।’’ 

बल्लेबाजी कोच के रूप में यूनिस ने कहा, "मैं बाबर के खेल के मानसिक पक्ष पर काम करना चाहते हूं। मैं बाबर को कई और शानदार चीजें हासिल करना और एक महान खिलाड़ी बनते देखना पसंद करूंगा। मैं उसे मेरे और मेरे रिकॉर्ड से आगे निकलता देखना चाहता हूं।"

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान ने पूर्व कप्तान यूनिस खान को इंग्लैंड दौरे के लिये राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच और मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया।पाकिस्तान की तरफ से 118 टेस्ट मैचों में 10,099 रन बनाने वाले यूनिस बेहद सफल बल्लेबाज रहे हैं। उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर 313 रन है। वह आईसीसी रैंकिंग में विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज भी बने थे। 

Latest Cricket News