A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय क्रिकेट टीम के किट स्पॉन्सर की रेस में एडिडास और प्यूमा में जंग

भारतीय क्रिकेट टीम के किट स्पॉन्सर की रेस में एडिडास और प्यूमा में जंग

एडिडास और प्यूमा का भारत में अच्छा खासा प्रभाव है और इन दोनों ब्रांड्स के भारत में प्रशंसक भी काफी ज्यादा तादाद में हैं।

India, cricket, sports, india- India TV Hindi Image Source : TWITTER/BCCI Indian cricket team 

खेल सामग्री बनाने वाली कंपनियां एडिडास और प्यूमा भारतीय क्रिकेट के नए किट प्रायोजक बनने की रेस में एक दूसरे से जंग करती नजर आ रही हैं। टीम का नाइकी के साथ 14 साल का करार सितंबर-2020 में खत्म होने वाला है।

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने आईएएनएस से कहा, "एडिडास और प्यूमा ने भारतीय टीम के किट प्रायोजक बनने में रुचि दिखाई है। पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी और जो भी करार किया जाएगा। इसके अलावा ड्रीम-11 भी एक और कंपनी हो सकती है।"

रिपोर्टस के मुताबिक, "नाइकी ने 2016 में किट प्रायोजक का करार 370 करोड़े रुपये में रिन्यू किया था जो 30 सितंबर को खत्म हो रहा है। नाइकी हर मैच के लिए 87,34,000 रुपये देती थी।"

कोविड-19 के कारण इस समय जो बाजार की स्थिति है उसे देखते हुए यह मुश्किल है कि नाइकी इसी बजट पर करार करेगी। बीसीसीआई इसलिए टेंडर निकालेगी ताकि अन्य कंपनियों को भी मौका मिल सके और जो बेहतर डील के साथ आएगा उसको मौका दिया जाएगा।

बीसीसीआई सूत्रों ने आईएएनएस से कहा, "एक बार मौजूदा करार खत्म हो जाएगा और अगर नाइकी उसी रकम देने को तैयार हो जाती है और बोर्ड को भी यह विचार पसंद आता हो तो ठीक है नहीं तो हम आगे की प्रक्रिया के लिए टेंडर निकालेगी।"

उन्होंने कहा, "अगर नाइकी मौजूदा स्थिति को देखते हुए कटौती करती है तो फिर यह दूसरी कंपनियों को भी मौका देने का बात होगी और देखना होगा कि कौन बेहतर डील लेकर आता है।"

एडिडास और प्यूमा का भारत में अच्छा खासा प्रभाव है और इन दोनों ब्रांड्स के भारत में प्रशंसक भी काफी ज्यादा तादाद में हैं।

Latest Cricket News