A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीव स्मिथ को लगा एक और बड़ा झटका, अब इस देश ने अपनी टी20 लीग खिलाने से किया इनकार

स्टीव स्मिथ को लगा एक और बड़ा झटका, अब इस देश ने अपनी टी20 लीग खिलाने से किया इनकार

बैन के बाद उनको अपने ही देश की बीग बैश लीग और आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं मिली थी, लेकिन अब इस सूची में एक और देश जुड़ गया है जो स्टीव स्मिथ को अपने यहां की लीग में खिलाने की इजाजत नहीं दे रहा है।

steve smith- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES steve smith

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग केस में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे देशों की क्रिकेट लीग और घरेलू मैच को खेलकर अपनी फॉर्म जारी रख रहे हैं। उन पर लगे इस बैन के बाद उनको अपने ही देश की बीग बैश लीग और आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं मिली थी, लेकिन अब इस सूची में एक और देश जुड़ गया है जो स्टीव स्मिथ को अपने यहां की लीग में खिलाने की इजाजत नहीं दे रहा है।

यह नाम है बांग्लादेश प्रीमियर लीग का। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में स्टीव स्मिथ को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने की मंजूरी ना देकर तगड़ा झटका दिया है। स्टीव स्मिथ को बीपीएल की टीम कोमिला विक्टोरियंस ने श्रीलंकाई बल्लेबाज असेला गुणारत्ने की जगह अपनी टीम में शामिल किया था। 

बीसीबी के नियम अनुसार लीग में वही खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी की रिप्लेसमेंट ले सकता है जिसका नाम ड्राफ्ट में शामिल हो। बता दें, स्टीव स्मिथ का नाम ड्राफ्ट में नहीं था टीम ने उन्हें ड्राफ्ट के बाहर से अपनी टीम में शामिल किया था। 

पहले स्मिथ को इस लीग में खिलाने के लिए रियायत दी गई थी जिस वजह से कोमिला विक्टोरियंस ने उनके साथ करार किया, लेकिन बाद में अन्य टीमों द्वारा इस पर ऐतराज जताने के बाद बीसीबी ने उन्हें इस लीग में खेलने की मंजूरी नहीं दी

Latest Cricket News