A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, कोहली-बुमराह की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, कोहली-बुमराह की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, कोहली-बुमराह की वापसी- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, कोहली-बुमराह की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। इस टी20 टीम में कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। कुलदीप यादव को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। बल्लेबाज केएल राहुल की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिये शुक्रवार को भारतीय टीम में वापसी हुई लेकिन चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया जबकि युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे के रूप में टीम में नया चेहरा शामिल किया। भारत 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में दो टी20 इंटरनेशनल और पांच वनडे मैच खेलेगा। यह उसकी 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज होगी। 

इक्कीस वर्षीय मार्कंडे को भारत ए की इंग्लैंड लायन्स पर दूसरे मैच में पांच विकेट लेने के तुरंत बाद ही उसका इनाम मिल गया। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स का भी हिस्सा हैं। कार्तिक को बाहर किये जाने से साफ संकेत मिल गये हैं कि विश्व कप टीम में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज में से किसे चुना जाएगा। पंत को वनडे और टी20 दोनों टीमों में चुना गया है। सिद्धार्थ कौल पंड्या ब्रदर्स ने भी अपना स्थान बनाया हुआ है। (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: जानिए ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल, टाइमिंग, वेन्यू और लाइव टीवी कवरेज)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (कीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे 

इसके अलावा बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है। वनडे टीम में भी कप्तान कोहली और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है तो पहले दो वनडे मैचों में भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज खलील अहमद को बाहर कर दिया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली (कैप्टन), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएसडी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (वाइस-कैप्टन), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएसडी (कीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल, ऋषभ पंत।

Latest Cricket News