A
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीआई ने किया कन्फर्म! ओप्पो की जगह आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया का स्पॉन्सर बना बाईजूस

बीसीसीआई ने किया कन्फर्म! ओप्पो की जगह आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया का स्पॉन्सर बना बाईजूस

बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि 5 सितंबर, 2019 से लेकर 31 मार्च, 2022 बाईजूस टीम इंडिया का ऑफिशियल स्पॉन्सर होगा।

बीसीसीआई ने किया कन्फर्म! आधिकारिक तौर पर भारतीय टीम का स्पॉन्सर बना बाईजूस- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES बीसीसीआई ने किया कन्फर्म! आधिकारिक तौर पर भारतीय टीम का स्पॉन्सर बना बाईजूस

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर सितंबर के बाद से चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो की जगह बाईजूस ब्रांड का नाम दिखेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दी। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि 5 सितंबर, 2019 से लेकर 31 मार्च, 2022 बाईजूस टीम इंडिया का ऑफिशियल स्पॉन्सर होगा। BYJU’S (थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड) बेंगलुरू स्थित एक शैक्षिक प्रौद्योगिकी और ऑनलाइन ट्यूटोरियल फर्म है। 

बाइजूस अब चाइनीज निर्माता कंपनी ओप्पो की जगह लेगा। घोषणा के बारे में, बीसीसीआई के सीईओ, राहुल जौहरी ने कहा, “बीसीसीआई की ओर से, हम ओप्पो को भारतीय क्रिकेट के साथ साझेदारी के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। मैं टीम इंडिया के नए प्रायोजक बनने के लिए BYJU’S को भी बधाई देता हूं। BCCI और BYJU’S का एक आम विजन है। साथ में हम भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाएंगे।” भारतीय टीम की जर्सी पर वेस्टइंडीज दौर तक ओप्पो का लोगो रहेगा। वेस्टइंडीज दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा और दो सितंबर को समाप्त होगा। दक्षिण अफ्रीका 15 सितंबर से भारत का दौरा करेगी और इस सीरीज के साथ मेजबान टीम की जर्सी पर लगा लोगो भी बदल जाएगा। 

BYJU'S के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बाइजू रवेन्द्रन ने कहा, "हमें भारतीय टीम का प्रायोजक होने पर गर्व है। क्रिकेट सभी भारतीयों के दिल की धड़कन है और हम अपनी बहुचर्चित टीम का एक अभिन्न अंग बनकर काफी रोमांचित हैं। बतौर शिक्षण कंपनी, BYJU'S हमेशा इस बात को महत्व देता है कि स्पोर्ट्स बच्चों विकास में अहम भूमिका निभाता है। जिस तरह से क्रिकेट भारत में करोड़ों लोगों को प्रेरित करता है, हम भी एक लर्निंग कंपनी के रूप में हर बच्चे के दिल में सीखने के प्यार को प्रेरित करने की उम्मीद करते हैं।"

इस मौके पर ओप्पो इंडिया ने कहा, “हम एक सार्थक एसोसिएशन के लिए टीम इंडिया और बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिसने ओप्पो को भारत में सिर्फ पांच साल में घरेलू नाम बनने का मौका दिया। जैसा कि ओप्पो अपने छठे वर्ष में प्रवेश कर रहा है, भारत उसके लिए हमेशा एक प्रमुख बाजार बना रहेगा। तेजी से बढ़ती उपभोक्ता मांग को पूरा करने के लिए, ओप्पो स्थानीय उत्पादन, अनुसंधान एवं विकास और खुदरा क्षेत्र में अपने प्रयासों को तेज करेगा। यह ओप्पो को भारतीय उपभोक्ताओं को अत्याधुनिक तकनीक और एक प्रीमियम अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को बढ़ाने में मदद करेगा।” मार्च 2017 में ओपो ने 1079 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए (मार्च 2022 तक) भारतीय टीम के प्रायोजक का अधिकार हासिल किया था। 

Latest Cricket News