A
Hindi News खेल क्रिकेट खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत है बीसीसीआई लेकिन समय तय नहीं

खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत है बीसीसीआई लेकिन समय तय नहीं

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा कि उनकी क्रिकेट परिचालन और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की टीमें टॉप क्रिकेटरों के लिये अभ्यास शिविर आयोजित करने पर काम कर रही है। 

BCCI- India TV Hindi Image Source : BCCI BCCI

नई दिल्ली| कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वही सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए प्रयासरत है। इस समय जहां इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने अपने – अपने देश में ट्रेनिंग शुरू कर दी है वहीं श्रीलंका बोर्ड ने भी हाल ही में खिलाड़ियों को जल्द ही ट्रेनिंग के लिए वापस बुलाने का ऐलान कर दिया था। जबकि बीसीसीआई से जब इस मामले पर पूछा गया तो उनके कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा कि उनकी क्रिकेट परिचालन और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की टीमें टॉप क्रिकेटरों के लिये अभ्यास शिविर आयोजित करने पर काम कर रही है लेकिन अभी उसकी समय सीमा तय नहीं की जा सकती। 

भारत में कोरोना वायरस के मामले दो लाख से अधिक हो गए हैं। धूमल ने कहा,‘‘राष्ट्रीय शिविर की बहाली पर बात चल रही है। क्रिकेट परिचालन टीम और एनसीए स्टाफ इसकी संभावना पर काम कर रहा है। अलग अलग राज्य में लॉकडाउन में रियायत संबंधी अलग अलग दिशा निर्देश हैं। हमें उसके अनुसार फैसला लेना होगा।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘ हर कोई अलग अलग राज्य से है। वे अपने राज्य संघों से तालमेल के साथ अभ्यास कर सकते हैं जब तक कि पूरी टीम एक साथ नहीं आती।’’ इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने टुकड़ों में अभ्यास शुरू कर दिया है। 

आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रिकेटर डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने सोमवार को न्यू साउथ वेल्स के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया। भारत में घरेलू उड़ानें शुरू हुए एक सप्ताह हो चुका है। धूमल ने कहा कि बोर्ड राष्ट्रीय शिविर के लिये ऐसी जगह तलाशेगा जहां खिलाड़ियों की सुरक्षा की पूरी गारंटी हो। 

ये भी पढ़े : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में अंपायरिंग करना काफी मुश्किल काम - इयान गूल्ड

उन्होंने कहा ,‘‘ उड़ानें अभी शुरू हुई हैं। हमें देखना होगा कि हालात क्या रहते हैं और ऐसी सुरक्षित जगह तलाशनी होगी जहां खिलाड़ी सौ फीसदी सुरक्षित रहें।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ अभी कहा नहीं जा सकता कि खिलाड़ी एक साथ कब आयेंगे।’’ 

Latest Cricket News