A
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीआई ने जारी किया टीम इंडिया का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, भुवनेश्वर-कुलदीप को हुआ नुकसान

बीसीसीआई ने जारी किया टीम इंडिया का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, भुवनेश्वर-कुलदीप को हुआ नुकसान

बीसीसीआई ने गुरुवार को अपना सालाना कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है जिसके टॉप ग्रेड में A+ में कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं।

BCCI issued a central contract, Bhubaneswar-Kuldeep suffered losses - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES BCCI issued a central contract, Bhubaneswar-Kuldeep suffered losses 

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को अपना सालाना कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है जिसके टॉप ग्रेड में A+ में कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं। इस नए कॉन्ट्रैक्ट में तीन नए चहरों के साथ कुल 28 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और बीसीसीआई का यह कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक बरकरार रहेगा। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को A से B ग्रेड में डाला गया है। भुवी ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है, वह पिछले काफी समय से चोटिल होने की वजह से बाहर चल रहे थे। वहीं कुलदीप A से C ग्रेड में पहुंच गए हैं।

इस नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट में जहां अक्षर पटेल, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज जैसे नए चहरों को जगह मिली है, वहीं मनीष पांडे और केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने बाहर का रास्ता दिखाया है।

इस कॉन्ट्रैक्ट में हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को एक-एक ग्रेड का फायदा हुआ है, वह क्रमश: A और B ग्रेड में पहुंच गए हैं। वहीं चलह को b से हटाकर C ग्रेड में जगह दी गई है।

ग्रेड A+ - कोहली, रोहित और बुमराह।

ग्रेड A - अश्विन, जडेजा, पुजारा, रहाणे, धवन, केएल, शमी, इशांत, पंत और पंड्या।

ग्रेड B -साहा, उमेश, भुवी, शार्दुल और मयंक।

ग्रेड C -कुलदीप, सैनी, दीपक, गिल, विहारी, एक्सर, अय्यर, सुंदर, चहल और सिराज।

सालाना कॉन्ट्रैक्ट की सालरी की बात करें तो A+ ग्रेड वाले खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं A, B और C ग्रेड के खिलाड़ियों को क्रमश: 5, 3 और 1 करोड़ रुपए सालाना मिलेंगे।

Latest Cricket News