A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने पाकिस्तान को दिया ईंट का जवाब पत्थर से, छीन लेगा इस टूर्नामेंट की मेज़बानी

BCCI ने पाकिस्तान को दिया ईंट का जवाब पत्थर से, छीन लेगा इस टूर्नामेंट की मेज़बानी

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने पाकिस्तान क्रिकट बोर्ड को सबक सिखाने की ठान ली है.

PCB, BCCI- India TV Hindi PCB, BCCI

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने पाकिस्तान क्रिकट बोर्ड को सबक सिखाने की ठान ली है. पाकिस्तान अपनी धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी कराने की कोशिशों में जुटा है और इस सिलसिले में उसने एशियन इमर्जिंग नेशन कप क्रिकेट टूर्नामेंट की मेज़बानी भी हथिया ली है जो अगले साल होना है लेकिन अब BCCI ने पाकिस्तान की मेज़बानी पर सवालिया निशान लगा दिया है.

29 अक्टूबर को लाहौर में एशिया क्रिकेट कौंसिल (एसीसी) की मीटिंग में इस टूर्नामेंट की मेज़बानी पाकिस्तान को देने का फैसला हुआ था. बीसीसीआई ने उस मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया था. एक अंग्रेज़ी दैनिक के मुताबिक बीसीसीआई ने हाल ही में दुबई में हुई एसीसी की मीटिंग में इस फैसले पर ऐतराज़ किया है हालांकि एसीसी ने इस मसले पर अभी कोई औपचारिक फैसला नहीं किया है. बीसीसीआई पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने पर राज़ी नहीं है. वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान ने भी पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंध तोड़ लिए है. ऐसे में मुमकिन है कि पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट की मेज़बानी से हाथ धोना पड़े.

इस टूर्नामेंट में एशिया की टेस्ट खेलने वाले पांच देशों की अंडर -23 टीमों और एक एसोसिएट टीम को हिस्सा लेना है. साल 2009 में  श्रालंका की टीम पर लाहौर में हुए हमले के बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट लगभग खत्म हो चुका है. पीसीबी अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के कोशिशों में जुटी हुई है लेकिन अगर बीसीसीआई की आपत्ति के बाद यह टूर्नामेंट कहीं और आयोजित होता है तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा.

Latest Cricket News