A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: बीसीसीआई लोकपाल ने गांगुली से हितों के टकराव पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा

IPL 2019: बीसीसीआई लोकपाल ने गांगुली से हितों के टकराव पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा

बीसीसीआई लोकपाल न्यायमूर्ति डी के जैन ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष रहते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार की भूमिका के रूप में हितों के टकराव के आरोप पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा।

BCCI Ombudsman asks Ganguly to respond to conflict complaints- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM BCCI Ombudsman asks Ganguly to respond to conflict complaints  

नई दिल्ली। बीसीसीआई लोकपाल न्यायमूर्ति डी के जैन ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष रहते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार की भूमिका के रूप में हितों के टकराव के आरोप पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा। गांगुली के खिलाफ शिकायत की गयी है कि कैब अध्यक्ष रहते हुए वह ईडन गार्डन्स पर केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में कैसे बैठ सकते थे। 

न्यायमूर्ति जैन ने पीटीआई से कहा,‘‘हां मैंने सौरव गांगुली से हितों के टकराव के मामले में की गयी शिकायत पर जवाब देने के लिये कहा। उन्हें अपना जवाब देने के लिये सात दिन का समय दिया गया है।’’ 

बता दें सौरव गांगुली पहले ही साफ कर चुके हैं कि दिल्ली कैपिटल्स में सलाहकार की भूमिका उन्होंने प्रशासकों की समिति (CoA) से सलाह के बाद ही ली है। 

तब गांगुली ने कहा था, ‘इसमें बिलकुल भी हितों का टकराव नहीं है। मैंने पहले ही आईपीएल संचालन परिषद से इस्तीफा दे दिया था। मैंने इस भूमिका के लिए प्रतिबद्धता से पहले भी सीओए से बात की थी।' गांगुली 5 साल से ज्यादा समय से प्रशासक रहे हैं लेकिन अब वह तकनीकी और रणनीतिक मामलों में योगदान दे रहे हैं। 

Latest Cricket News