Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीआई ने अजीत वाडेकर की याद...

बीसीसीआई ने अजीत वाडेकर की याद में रखी शोक सभा, कई क्रिकेटर होंगे शामिल

बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर की याद में बुधवार को शोक सभा का आयोजन किया है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Aug 2018, 18:04:22 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने देश के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर की याद में बुधवार को शोक सभा का आयोजन किया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। वाडेकर का 15 अगस्त की रात में मुंबई स्थित जसलोक हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर में निधन हो गया था। बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा है, "बीसीसीआई ने एमसीए के हॉल में बुधवार 29 अगस्त को शाम चार बजे भारत के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर की याद में शोक सभा का आयोजन किया है।"

बीसीसीआई ने कहा है कि इस सभा में उनके परिवार के सदस्य और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी उपस्थिति रहेंगे। बयान के मुताबिक, "इस मौके पर पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी, उनके परिवार के सदस्य अजीत वाडेकर को याद करने के लिए मौजूद रहेंगे और उनके व्यक्तिगत और करियर की यादों को साझा करेंगे।"

वाडेकर की कप्तानी में 1970 के दशक में भारत ने वेस्टइंडीज में जीत हासिल की। इसके बाद इंग्लैंड में तीन मैचों की सीरीज में भी भारत को जीत मिली। वाडेकर ने टेस्ट मैच में 2,113 रन बनाए, जिसमें उनका 14 अर्धशतक भी शामिल है। वो भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में से एक रहे हैं जिन्होंने देश को विदेशों में जीतने का हुनर सिखाया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन