A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने ICC को लिखा पत्र, कहा- आंतक को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार करे क्रिकेट वर्ल्ड

BCCI ने ICC को लिखा पत्र, कहा- आंतक को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार करे क्रिकेट वर्ल्ड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को खत लिखकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय से कहा है कि भविष्य में हमें उन देशों के साथ खेलने पर गंभीर फैसला होना होगा, जहां से आतंकवाद को पनाह मिलती हो।

BCCI ने ICC को लिखा पत्र, कहा- आंतक को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार करे क्रिकेट वर्ल्ड- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE BCCI ने ICC को लिखा पत्र, कहा- आंतक को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार करे क्रिकेट वर्ल्ड

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और प्रशासकों की समिति (सीओए) की बीच शुक्रवार को हुई बैठक इसी साल मई में इंग्लैंड में हाने वाले आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच पर कोई अंतिम फैसला नहीं ले सकी। हालांकि भारत-पाक मैच पर फैसला लेने से पहले बीसीसीआई ने आईसीसी को एक खत लिखा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को खत लिखकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय से कहा है कि भविष्य में हमें उन देशों के साथ खेलने पर गंभीर फैसला होना होगा, जहां से आतंकवाद को पनाह मिलती हो। 

बीसीसीआई द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को लिखे खत को इंडिया टीवी ने एक्सेस किया है। इस पत्र में, BCCI के सीईओ राहुल जौहरी ने पिछले हफ्ते हुए आतंकी हमले के मद्देनजर आगामी 2019 ICC विश्व कप में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए बोर्ड की चिंताओं को उठाया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले में CRPF के 44 जवान शहीद हुए थे। 

जोहरी ने आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर, सीईओ डेविड रिचर्डसन और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष कोलिन ग्रेव्स को संबोधित पत्र में लिखा- "यह पत्र विगत 14 फरवरी को भारत की धरती पर सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती आतंकवी हमले के संदर्भ में लिख रहे हैं। यह आतंकी हमला पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद नाम के जिहादी संगठन द्वारा किया गया जिसमें 44 भारतीय जवान शहीद हो गए। उपरोक्त आतंकी हमले के मद्देनजर, BCCI ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 सहित आगामी ICC कार्यक्रमों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा के लिए आशंका जताई है।"

बीसीसीआई ने आगे लिखा, 'इस आतंकवादी हमले के बाद आईसीसी के आगामी आयोजनों जिसमें वनडे विश्व कप 2019 भी शामिल है, में खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। आईसीसी के सदस्य देशों में से लगभग सभी ने इस आतंकी हमले की ​कड़ी निंदा की है और भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की बात कही है। इन देशों में यूनाईटेड किंगडम भी शामिल है, जो आगामी वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई आईसीसी और उसके सभी सदस्य देशों से अनुरोध करता है कि वे आतंक को पराश्रय देने वाले देशों का बहिष्कार करें।'

पत्र में आगे लिखा गया है, "आईसीसी के सदस्य देशों में से लगभग सभी ने (यूनाइटेड किंगडम सहित) इस आतंकी हमले की ​कड़ी निंदा की है और भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की बात कही है। बीसीसीआई ने क्रिकेट समुदाय से उन देशों के साथ संबंध तोड़ने का आग्रह किया है जिनसे आतंकवाद निकलता है।"

बोर्ड ने आगामी मेगा इवेंट में भारतीय फैंस की सुरक्षा पर भी चिंता जताई है। बोर्ड ने लिखा- "बीसीसीआई आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारतीय क्रिकेट फैंस की सेफ्टी और सिक्योरिटी पर अपनी चिंताओं को व्यक्त करना चाहता है। बीसीसीआई को पूरी उम्मीद है कि आईसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड आगामी वनडे विश्व कप में भारतीय क्रिकेटर्स, मैच अधिकारियों और टीम के प्रशंसकों को मजबूत सुरक्षा मुहैया कराएंगे।" इससे पहले सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, "16 जून का मैच अभी काफी दूर है। हम इस मैच पर फैसला बाद में लेंगे और इस पर सरकार से बात करेंगे।"

Latest Cricket News