A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने स्टोक्स को इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में किया शुमार

पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने स्टोक्स को इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में किया शुमार

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने पहली पारी में शानदार 176 रनों की पारी खेली।

<p>पूर्व इंग्लिश...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने स्टोक्स को इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में किया शुमार

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने पहली पारी में शानदार 176 रनों की पारी खेली। स्टोक्स के टेस्ट करियर का ये 10वां शतक था जिसके दम पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 469/9 रन के स्कोर पर घोषित की।

क्स ने अपनी 176 रनों की पारी में 356 गेंदों का सामना किया और 17 चौके और दो छक्के लगाए। इस शतक की बदौलत स्टोक्स उन महान ऑराउंडरों की फेहरिस्त में शामिल हो गए जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10 शतक लगाने के साथ ही 150 विकेट लेने का कारनामा किया है।

स्टोक्स की इस शानदारी पारी से इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डॉमिनिक कॉर्क काफी प्रभावित हैं और उन्होंने इस स्टार ऑलराउंडर को इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक करार दिया है।

कॉर्क ने स्काइ स्पोर्ट से कहा, "यह तीन साल पहले खत्म हो सकता था (ब्रिस्टल मामले के साथ)। मुझे लगता है कि उन्हें अहसास हो गया था कि उनमें कितनी प्रतिभा है।" उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह अपने काम करने के तरीके से बेहतर कर सकते हैं। वह बल्लेबाजी करना चाहते हैं, वह गेंदबाजी करना चाहते हैं, वह अपने खेल पर काम करना चाहते हैं, वह बेहतर होना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि वह अपनी गेंदबाजी पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। मैं इस खिलाड़ी को सिर्फ विश्व में सर्वश्रेष्ठ बनते नहीं देख रहा बल्कि हमारे देश के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बनते देख रहा हूं। इसलिए मैं उन्हें काफी ऊंचे स्थान पर रखता हूं।"

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच वर्तमान में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से 12 जुलाई के बीच साउथैम्पटन में खेला गया था जिसमें वेस्टइंडीज नें 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ मेहमान विंडीज टीम 1-0 से आगे चल रही है।

(With IANS inputs)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest Cricket News