A
Hindi News खेल क्रिकेट बेंगलुरू टेस्ट: अंतिम रूप से रद्द किया गया मैच

बेंगलुरू टेस्ट: अंतिम रूप से रद्द किया गया मैच

बेंगलुरू: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एम. ए. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहा दूसरा टेस्ट मैच अंतत: बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच के आखिरी दिन बुधवार को रुक-रुक कर हो रही बारिश और

बेंगलुरू टेस्ट: अंतिम...- India TV Hindi बेंगलुरू टेस्ट: अंतिम रूप से रद्द किया गया मैच

बेंगलुरू: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एम. ए. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहा दूसरा टेस्ट मैच अंतत: बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच के आखिरी दिन बुधवार को रुक-रुक कर हो रही बारिश और मैदान की स्थिति देखते हुए मैच अधिकारियों ने मैच को अंतिम रूप से रद्द करने का फैसला लिया। भारत में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टेस्ट मैच के चार दिन बारिश की भेंट चढ़ गए हों और पांच दिन के मैच में सिर्फ तीन सत्र का खेल हो सका हो।

मंगलवार और बुधवार के बीच की रात बारिश नहीं हुई, जिससे अंतिम दिन का खेल होने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन बुधवार की सुबह फिर से शुरू हुई बूंदा-बांदी ने शेष संभावना को भी धो दिया।

पहले दिन के खेल में भारत की ओर स्पिन दिग्गज रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 214 रनों पर समेट दी थी। अश्विन और जडेजा ने चार-चार विकेट हासिल किए थे, जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे अब्राहम डिविलियर्स ने 85 रनों की सर्वोच्च पारी खेली।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत के सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय (नाबाद 28) और शिखर धवन (नाबाद 45) ने बिना किसी नुकसान के 80 रन जोड़ लिए थे।

चार मैचों की श्रृंखला में भारत मोहाली में हुआ पहला टेस्ट जीतकर 1-0 से आगे चल रहा है।

 

Latest Cricket News