A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं भुवनेश्वर कुमार

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं भुवनेश्वर कुमार

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

Bhuvneshwar Kumar, Bhuvneshwar Kumar injury, Bhuvneshwar injured, Cricket, Cricket News, Team India,- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Bhuvneshwar Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण इस सीरीज से बाहर से हो सकते हैं। इससे पहले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भी चोट के कारण ने टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे। वनडे सीरीज में धवन की जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है।

हालांकि भुवी और धवन दोनों ही वनडे टीम में चुने गए थे लेकिन पूरी तरह से ठीक नहीं होने के कारण धवन वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि भुवी का खेलना संदिग्ध है।

रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह साफ नहीं हुआ है कि भुवी को क्या चोट आई है और टीम मैनेजमेंट अभी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। ऐसे में भुवी अगर चोटिल होकर वनडे सीरीज से बाहर होते हैं तो उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, खलील अहमद या फिर शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है।

भुवनेश्वर को इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी। इस मैच में भुवी सिर्फ 2.4 ओवर की गेंदबाजी के बाद हैमस्ट्रिंग के कारण मैदान से बाहर हो गए थे। हालांकि भुवी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफानल मुकाबले में वापसी की थी लेकिन इसके बाद वह उन्हें साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज से चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर रखा था। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इससे पहले भारत तीन टी-20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से हरा चुकी है।

Latest Cricket News