A
Hindi News खेल क्रिकेट फ़ुटबॉल के किंग लियोनेल मैसी को क्रिकेट के बादशाह कोहली ने यहां पछाड़ा

फ़ुटबॉल के किंग लियोनेल मैसी को क्रिकेट के बादशाह कोहली ने यहां पछाड़ा

यूं तो दुनियां में लोकप्रियता के मामले में फुटबॉल क्रिकेट से बहुत आगे लेकिन फिर भी एक मामले में कोहली मेसी से आगे निकल गए हैं.

Kohli, Messi- India TV Hindi Kohli, Messi

स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी फुटबॉल की दुनियां के बेताज बादशाह माने जाते हैं वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं. यूं तो दुनियां में लोकप्रियता के मामले में फुटबॉल क्रिकेट से बहुत आगे लेकिन फिर भी एक मामले में कोहली मेसी से आगे निकल गए हैं. दरअसल, दुनिया के करोड़पति लोगों का हिसाब-किताब रखने वाली मशहूर पत्रिका 'फोर्ब्स' ने हाल ही में वर्ल्ड में सबसे ज़्यादा ब्रांड वैल्यू रखने वाले 40 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टॉप 10 में हैं. वह एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्हें इस लिस्ट में जगह मिली है. दिलचस्प बात ये है कि भारतीय कप्तान ने ब्रांड वैल्यू के मामले में अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी को भी पीछे छोड़ दिया है.

फोर्ब्स फेब-40 की इस लिस्ट में विराट कोहली सातवें स्थान पर हैं। वहीं अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी उनसे पीछे नौवें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर नंबर वन पोजिशन पर हैं.

आपको बता दें कि किसी भी खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू में उसकी सैलरी, बोनस, और इंवेस्टमेंट से होने वाली कमाई शामिल नहीं होती. विराट की एड और स्पॉन्सरशिप से होने वाली कमाई ना सिर्फ मैसी बल्कि गोल्फर रोरी मैक्लरॉय, स्टीफन करी से भी ज्यादा है. इस लिस्ट में विराट की कमाई 1.45 करोड़ डॉलर बताई गई है.

टॉप टेन की इस लिस्ट में टॉप पर रोजर फेडरर ($3.72 करोड़ डॉलर), लीब्रॉन जेम्स ($3.34 करोड़), उसेन बोल्ट ($2.7 करोड़), क्रिस्टियानो रोनाल्डो ($2.15), फिल मिकल्सन ($1.96), टाइगर वुड्स ($1.66 करोड़ डॉलर) शामिल हैं.

Latest Cricket News