A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टी 20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दो सबसे प्रभावशाली टीम: ब्रेट ली

महिला टी 20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दो सबसे प्रभावशाली टीम: ब्रेट ली

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया आगामी महिला टी 20 विश्व कप में दो सबसे प्रभावशाली टीमें हैं, जो महिला क्रिकेट को अगले स्तर तक ले जाने की क्षमता रखती हैं।

<p>महिला टी 20 विश्व कप...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES महिला टी 20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दो सबसे प्रभावशाली टीम: ब्रेट ली 

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया आगामी महिला टी 20 विश्व कप में दो सबसे प्रभावशाली टीमें हैं, जो महिला क्रिकेट को अगले स्तर तक ले जाने की क्षमता रखती हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत शुक्रवार को भारत के ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले से हो रही है। 

ली ने कहा, "महिला क्रिकेट आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप 2020 में अगले स्तर तक पहुंच सकता है और मुझे बहुत गर्व है कि ऑस्ट्रेलिया इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी शो का पहला मैच वास्तव में टूर्नामेंट के लिए एक टोन सेट कर सकता है।"

आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप 2020 सिडनी, पर्थ, कैनबरा और मेलबर्न में छह स्थानों पर खेला जाएगा। ली ने कहा, "ये मैदान खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के लिए ही दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। महिला क्रिकेट में पावर और कलात्मकता को देखना शानदार होगा।"

उन्होंने कहा, "प्रत्येक मैच और मैदान शानदार खेल का प्रदर्शन करेगा, लेकिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड कुछ खास है। इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू करते हुए मैंने पांच विकेट हॉल का कारनामा किया था।" ली ने आगे कहा कि वह पूरी दुनिया में महिला क्रिकेट की वृद्धि से काफी आश्चर्यचकित हैं जिससे साबित होता है कि महिला खिलाड़ी भी क्रिकेट में चुनौती का सामना करने के काबिल हैं।

Latest Cricket News