A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बेन स्टोक्स को करार दिया मौजूदा समय का नंबर 1 ऑलराउंडर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बेन स्टोक्स को करार दिया मौजूदा समय का नंबर 1 ऑलराउंडर

इंग्लैंड के टेस्ट उपकप्तान बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार 172 रन की पारी खेली।

<p>पूर्व भारतीय...- India TV Hindi Image Source : GETTY पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बेन स्टोक्स को करार दिया मौजूदा समय का नंबर 1 ऑलराउंडर

इंग्लैंड के टेस्ट उपकप्तान बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार 176 रन की पारी खेली। स्टोक्स की इस पारी की बदौलत इंग्लैंड पहली पारी में 9 विकेट पर 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। स्टोक्स ने अपनी 176 रनों की पारी में 356 गेंदों का सामना किया और 17 चौके और दो छक्के लगाए।

स्टोक्स की इस लाजवाब पारी से खुश होकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने स्टार ऑलराउंडर को लेकर बड़ी बात कही है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स इस समय हर प्रारूप में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं।

आकाश ने अपने यूट्यूब शो आकाशवाणी में कहा, "इस समय, मुझे इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि स्टोक्स विश्व स्तर पर हर प्रारूप में नंबर-1 ऑलराउंडर है। अगर आप टेस्ट क्रिकेट में देखें तो उनका बल्लेबाजी औसत 43 का है, वनडे में उनका औसत 59 और टी-20 में 33 का औसत है।"

उन्होंने कहा, "टेस्ट में उनका गेंदबाजी औसत 28, वनडे में 54 और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में 18 का है।" उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि बेन स्टोक्स इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और मुझे उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या भी इस स्तर पर पहुंचेंगे। वह अच्छा कर रहे हैं, लेकिन लगातार चोटों ने उन्हें पीछे धकेल दिया है।" उन्होंने कहा, "रवींद्र जडेजा, इस रास्ते पर हैं लेकिन वह अभी तक वहां पहुंचे नहीं हैं। शाकिब भी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई और उनके करीब आ सकता है।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम 1-0 से आगे चल रही है। वेस्टइंडीज ने साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 4 विकेट शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त हासिल की थी। 

(With IANS inputs)

Latest Cricket News