A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिस गेल का तूफान जारी, अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम दर्ज किया यह रिकॉर्ड

क्रिस गेल का तूफान जारी, अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम दर्ज किया यह रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिसे गेल का अपनी ही धरती पर तुफान जारी है। इंग्लैंड की टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर गई है जहां उन्हें धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के तुफान का सामना करना पड़ रहा है।

Chris Gayle- India TV Hindi Image Source : AP Chris Gayle

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिसे गेल का अपनी ही धरती पर तुफान जारी है। इंग्लैंड की टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर गई है जहां उन्हें धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के तुफान का सामना करना पड़ रहा है। क्रिस गेल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 39 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि वह सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई, लेकिन गेल ने वर्ल्डकप से पहले हर टीम की परेशानी बढ़ा दी है।

गेल अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम में भी वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में गेल 2 छक्कों की मदद से 12 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने अपने इन 12 रन की मदद से एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह रिकॉर्ड है टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का। इस मैच से पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स 1611 रनों के साथ इस सूची में टॉप पर थे, लेकिन गेल ने 12 रन बनाते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गेल के नाम अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1622 रन हो गए हैं।

उल्लेखनीय है, पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे जिसे मेहमान टीम ने 7 गेंदें और 4 विकेट रहते पूरा कर लिया। तीन मैच की इस श्रृंखला में अब वेस्टइंडीज 1-0 से पिछड़ रही है।

Latest Cricket News