A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट के जुनून में अभी तक 20 लाख किलोमीटर से अधिक की यात्रा कर चुके हैं क्रिस गेल

क्रिकेट के जुनून में अभी तक 20 लाख किलोमीटर से अधिक की यात्रा कर चुके हैं क्रिस गेल

क्रिकेट खेलने के जुनून में अब तक गेल 20 लाख किलोमीटर से भी अधिक की यात्रा कर चुके हैं।

Chris Gayle- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES क्रिकेट खेलने के जुनून में अब तक गेल 20 लाख किलोमीटर से भी अधिक की यात्रा कर चुके हैं।

टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने क्रिकेट खेलने के जूनून में एक अनूठा ही रिकॉर्ड बना दिया है। इस रिकॉर्ड को अब शायद ही दुनिया में कोई तोड़ पाए। दरअसल, क्रिकेट खेलने के जुनून में अब तक गेल 20 लाख किलोमीटर से भी अधिक की यात्रा कर चुके हैं।

जी हां सही पढ़ा, न्यूज एमेरिकाज नाओ नामक वेबसाइट पर छपी खबर अनुसार क्रिस गेल सबसे अधिक यात्रा करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार यदि गेल एक अंतरिक्ष यात्री होते तो वह इस यात्रा के अनुसार 3 बार चांद से होकर वापस आ सकते थे और साथ ही 50 बार वो पृथ्वी के चक्कर लगा चुके होते।

गेल ने 1999 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने वाले गेल को भी नहीं लगा होगा कि वह क्रिकेट के लिए इतनी यात्रा कर लेंगे। गेल के इस जुनून की शुरुआत आईपीएल के दौरान हुई जब आईपीएल में धूम मचाने के बाद उन्हें टी20 स्पेशलिस्ट कहा जाने लगा, इसके बाद जब भी किसी देश में टी20 लीग का आयोजन होता तो सबसे पहले क्रिस गेल का ही नाम लिया जाता और गेल बिना हिचकिचाए टूर्नामेंट खेलने पहुंच जाते।

गेल ने आईपीएल के अलावा ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग, पाकिस्तान में होने वाले पीएसएल में भी धमाल मचाया है। इन दिनों गेल अफगानिस्तान प्रीमियर लीग खेल कर अपने चाहने वालों का मनोरंजन कर रहे हैं।

क्रिस गेल ने अभी तक 350 टी20 लीग मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सर्वाधिक 21 शतकों के साथ 11869 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ट स्कोर 175 नाबाद का रहा है।

Latest Cricket News