A
Hindi News खेल क्रिकेट ‘चुन्नी दा’ ने क्रिकेट में फिटनेस की सिखाई उपयोगिता – पूर्व क्रिकेटर दिलीप दोषी

‘चुन्नी दा’ ने क्रिकेट में फिटनेस की सिखाई उपयोगिता – पूर्व क्रिकेटर दिलीप दोषी

चुन्नी ने भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तानी भी की थी और वह बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी भी खेले थे। दोषी ने कहा है कि चुन्नी टीम में फिटनेस को लेकर जागरूकता लेकर आए थे। 

Chuni Goswami- India TV Hindi Image Source : @INDIANFOOTBALL Chuni Goswami

नई दिल्ली| भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर दिलीप दोषी ने कहा है कि सुबीमल चुन्नी गोस्वामी एक प्ररेणादायी कप्तान थे। चुन्नी ने भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तानी भी की थी और वह बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी भी खेले थे। दोषी ने कहा है कि चुन्नी टीम में फिटनेस को लेकर जागरूकता लेकर आए थे।

गोस्वामी ने 1962 एशियाई खेलों में भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तानी की थी। साथ ही बंगाल रणजी टीम को अपनी कप्तानी में 1971-72 के सीजन में फाइनल में पहुंचाया था।

दोषी ने कहा, "फुटबॉल बैकग्राउंड से आने वाले चुन्नी दा काफी फिट थे। हालंकि हालिया दौर में चीजें बदली हैं। उन दिनों में फुटबॉलर आमतौर पर क्रिकेटरों से ज्यादा फिट हुआ करते थे। इसी कारण चुन्नी दा क्रिकेट टीम में फिटनेस की अहमियत लेकर आए।"

गोस्वामी ने बंगाल के लिए 40 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले हैं जिसमें 1592 रन और 47 विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा, "वह जानते थे कि वह किस बैकग्राउंड से आते हैं- फुटबॉल। चुन्नी दा क्रिकेट में हमेशा काफी प्रतिद्वंद्वी थे, लेकिन जो चीज उन्हें सबसे अलग बनाती थी वो थी उनकी प्रतिद्वंद्विता।"

ये भी पढ़ें : पूर्व भारतीय फुटबॉलर बलराम ने दिवंगत चुन्नी गोस्वामी को दिया अपनी उपलब्धियों का श्रेय

बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने कहा, "वह हमेशा अपने विकेट की अहमियत समझते थे और मुश्किल से मुश्किल घड़ी लड़ते रहते थे।"

Latest Cricket News