A
Hindi News खेल क्रिकेट CoA का बड़ा फैसला! भव्य नहीं होगी इस बार की IPL ओपनिंग सेरेमनी, शहीदों के परिवार वालों को जाएगा पैसा

CoA का बड़ा फैसला! भव्य नहीं होगी इस बार की IPL ओपनिंग सेरेमनी, शहीदों के परिवार वालों को जाएगा पैसा

शुक्रवार को हुई मीटिंग के बाद सीओए सदस्य विनोद राय ने कहा कि इस बार की आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी धूमधाम से नहीं होगी।

CoA का बड़ा फैसला! भव्य नहीं होगी इस बार की IPL ओपनिंग सेरेमनी, शहीदों के परिवार वालों को जाएगा पैसा- India TV Hindi Image Source : PTI CoA का बड़ा फैसला! भव्य नहीं होगी इस बार की IPL ओपनिंग सेरेमनी, शहीदों के परिवार वालों को जाएगा पैसा

पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ गया है और इसका असर खेल के मैदान पर भी दिख रहा है। पहले ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों को शनिवार से नयी दिल्ली में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए वीजा नहीं दिया गया। इसके साथ ही 16 जून को विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के मुकाबले के बहिष्कार की मांग की जा रही है। इस मुद्दे पर 27 फरवरी से दो मार्च के बीच दुबई में होने वाली आईसीसी की बैठक के इतर चर्चा हो सकती है। 

हालांकि इन अटकलों के बीच अध्यक्ष विनोद राय और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान डायना इडुल्जी की मौजूदगी वाली सीओए ने शुक्रवार को दिल्ली में बैठक कर पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर चर्चा की। बैठ के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ने आईपीएल से पहले एक बड़ा फैसला लिया है। शुक्रवार को हुई मीटिंग के बाद सीओए सदस्य विनोद राय ने कहा कि इस बार की आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी धूमधाम से नहीं होगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है ओपनिंग सेरेमनी के लिए बजट की राशि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को दी जाएगी।

आईपीएल का 12वां चरण 23 मार्च से शुरू होगा। प्रशासकों की समिति प्रमुख विनोद राय ने कहा, ‘‘हम आईपीएल में कोई उद्घाटन समारोह नहीं करायेंगे और इसके लिये जितना बजट रखा गया था, वह शहीदों के परिवारों को दिया जायेगा।’’ सीओए ने यह फैसला यहां शुक्रवार को हुई बैठक में लिया। गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स 23 मार्च को आईपीएल के शुरूआती मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से भिड़ेगा। 

Latest Cricket News