A
Hindi News खेल क्रिकेट सीओए ने आईसीसी से कहा, आईसीसी बोर्ड के हालिया फैसलों को नहीं मानेगा बीसीसीआई

सीओए ने आईसीसी से कहा, आईसीसी बोर्ड के हालिया फैसलों को नहीं मानेगा बीसीसीआई

प्रशासकों की समिति ने आईसीसी से कहा है कि हाल ही में दुबई में हुई आईसीसी बोर्ड की बैठक में लिये गए फैसलों को बीसीसीआई नहीं मानेगा क्योंकि अमिताभ चौधरी भारत के अधिकृत प्रतिनिधि नहीं थे।

COA told ICC, BCCI will not accept recent decisions of ICC board - India TV Hindi COA told ICC, BCCI will not accept recent decisions of ICC board 

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति ने आईसीसी से कहा है कि हाल ही में दुबई में हुई आईसीसी बोर्ड की बैठक में लिये गए फैसलों को बीसीसीआई नहीं मानेगा क्योंकि अमिताभ चौधरी भारत के अधिकृत प्रतिनिधि नहीं थे। चौधरी को सीओए ने आईसीसी की बैठक में भाग लेने से रोका था लेकिन उन्होंने शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाली आईसीसी के न्यौते पर नीतिगत फैसलों के लिये मतदान में भाग लिया।

आईसीसी बोर्ड ने अगले आठ साल के चक्र के लिये दो टी20 विश्व कप और 50 ओवरों के दो विश्व कप के अलावा अतिरिक्त वैश्विक टूर्नामेंट (50 ओवरों के प्रारूप में छह देशों का टूर्नामेंट) को मंजूरी दी थी।

सदस्यों ने हर तीन साल में वनडे विश्व कप कराने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था । सीओए ने तल्ख लहजे में आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी को लिखे पत्र में कहा ,‘‘सीओए आईसीसी की बैठक में अमिताभ चौधरी को बीसीसीआई का अधिकृत प्रतिनिधि नहीं मानता।

बीसीसीआई उनके द्वारा बीसीसीआई की ओर से लिये गए किसी फैसले को नहीं मानता और ना ही आईसीसी के किसी फैसले को मानने के लिये बाध्य है ।’’

Latest Cricket News