A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत का जिम्बाब्वे दौरा रद्द होने से निराश हैं कोच लालचंद राजपूत

भारत का जिम्बाब्वे दौरा रद्द होने से निराश हैं कोच लालचंद राजपूत

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा रदद् होने से मेजबान टीम के कोच लालचंद राजपूत ने निराशा व्यक्त की है। बीसीसीआई ने COVID-19 महामारी के कारण इस साल के अंत में भारत के जिम्बाब्वे दौरे को रद्द करने का ऐलान किया। 

<p>भारत का जिम्बाब्वे...- India TV Hindi Image Source : ZIMBABWE CRICKET भारत का जिम्बाब्वे दौरा रद्द होने से निराश हैं कोच लालचंद राजपूत

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा रदद् होने से मेजबान टीम के कोच लालचंद राजपूत ने निराशा व्यक्त की है। बीसीसीआई ने COVID-19 महामारी के कारण इस साल के अंत में भारत के जिम्बाब्वे दौरे को रद्द करने का ऐलान किया। इस दौरे पर भारत को मेजबान जिम्बाब्वे के साथ 22 अगस्त 2020 से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी।

लालचंद राजपूत ने टाईम्स ऑफ इंडिया से कहा, "दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह दौरा रद्द कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई भी टीम भारत के खिलाफ खेलना पसंद करेगी। मेरे खिलाड़ियों को विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव के खिलाफ खेलने का मौका मिलने वाला था। आशा है कि हम तीसरी बार भाग्यशाली होंगे।"

बीते छह महीने में यह दूसरी बार है जब भारत-जिम्बाब्वे सीरीज को रद्द किया गया है। इससे पहले जनवरी में ज़िम्बाब्वे को तीन T20 मैच की सीरीज़ के लिए भारत का दौरा करना था, लेकिन आईसीसी द्वारा जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को बैन किए जाने के बाद श्रीलंका को भारत आना पड़ा।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए शुक्रवार (12 मई) को भारत के जिम्बाब्वे और श्रीलंका के दौरे को रद्द करने का ऐलान किया था। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी।

शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के मौजूदा खतरे को देखते हुए श्रीलंका और जिम्बाब्वे नहीं जाएगी। 

जय शाह ने कहा, ‘‘टीम इंडिया को 24 जून 2020 से तीन वनडे और इतने ही टी20 के लिये श्रीलंका का दौरा करना था जबकि जिम्बाब्वे में 22 अगस्त 2020 से तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी थी।"

(With PTI inputs)

Latest Cricket News