A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के स्वीप शॉट पर कसुंगा लग़ाम: कुलदीप यादव

श्रीलंका के स्वीप शॉट पर कसुंगा लग़ाम: कुलदीप यादव

कुलदीप का कहना है कि अगर बल्लेबाज़ कारगर तरीके से स्वीप शॉट खेलता है तो स्पिनर्स के लिए मुश्किल हो जाती है।

kuldeep yadav- India TV Hindi kuldeep yadav

श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ के तीसरे और अंतिम मैच के लिए निलंबित रवींद्र जडेजा की जगह चाइनामैन कुलदीप यादव को ग्यारह में जगह दी जा सकती है हालंकि टीम में अक्षर पटेल को बुलाया गया है। जडेजा पर खिलाड़ी की तरफ बॉल फेंकने के आरोप में एक मैच प्रतिबंध लगा है।  बता दें कि बारत सिरीज़ में 2-0 से आगे है।

कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ धर्मशाला में टेस्ट में पदार्पण किया था और तीन विकेट भी लिए थे लेकिन तब से वह टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। पल्लीकल में ट्रेनिंग सेशन के बाद कुलदीप ने कहा, "कुशाल मेंडिस और करुणारत्ने ने पिछले टेस्ट में बहुत अच्छी बैटिंग की थी, उन्होंने स्वीप शॉट बहुत अच्छी तरह लगाए। अगर बल्लेबाज़ कारगर तरीके से स्वीप शॉट खेलता है तो स्पिनर्स के लिए मुश्किल हो जाती है। मेरा काम इस शॉट पर लगाम कसने का होगा हालंकि स्वीप शॉट खेलते वक़्त बल्लेबाज़ आउट होने के मौक़े भी देता है।"

कुलदीप ने कहा कि इस समय चारों तरफ चाइनामैन बॉलर्स हैं। "जब मैंने बॉलिंग शुरु की थी तब बहुत कम चाइनामैन बॉलर्स हुआ करते थे। लेकिन अह आप किसी भी क्रिकेट अकादमी में चले जाएं वहां आपको 8-10 चाइनामैन बॉलर्स दिख जाएंगे। लोगों ने इस तरह से बॉलिंग करनी शुरु कर दी है। ये देखकर खुशी होती है कि बॉलिंग की इस कला को अब पहचाना जा रहा है।"

कुलदीप ने कहा, "अगर कप्तान को आप पर विश्वास हो तो आपका आधा काम हो जाता है। कप्तान का भरोसा बहुत महत्वपूर्ण है और विराट भाई मेरा बहुत समर्थन करते हैं। वेस्ट इंडीज़ में उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया था। जिस तरह से उन्होंने वनडे में मुझसे बात की, वह बहुत अच्छा था क्योंकि कप्तान का भरोसा एक खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात होती है।"

Latest Cricket News