A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया 2019-20 समर का शेड्यूल, 1944 के बाद पहली बार नहीं करेगी ये काम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया 2019-20 समर का शेड्यूल, 1944 के बाद पहली बार नहीं करेगी ये काम

यह सभी मैच एडिलेड ओवल, एलन बॉर्डर फील्ड, ब्लंडस्टोन एरिना, द गाबा, जंक्शन ओवल, नॉर्थ सिडनी ओवल, मनूका ओवल, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, पर्थ स्टेडियम और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया 2019-20 समर का शेड्यूल, 1944 के बाद पहली बार नहीं करेगी ये काम- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया 2019-20 समर का शेड्यूल, 1944 के बाद पहली बार नहीं करेगी ये काम

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष सितंबर से शुरू होने वाले 2019-20 सीजन में 10 स्थानों पर आठ अंतर्राष्ट्रीय मैच और महिला टी-20 विश्व कप खेला जाएगा। पुरुष टीम आगामी गर्मियों के सीजन में श्रीलंका, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी जबकि महिला टीम टी-20 विश्व कप से पहले श्रीलंका, भारत और इंग्लैंड का सामना करेगी। 

यह सभी मैच एडिलेड ओवल, एलन बॉर्डर फील्ड, ब्लंडस्टोन एरिना, द गाबा, जंक्शन ओवल, नॉर्थ सिडनी ओवल, मनूका ओवल, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, पर्थ स्टेडियम और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।

जनवरी 1944 के बाद पहली बार ऐसा होगा कि ऑस्ट्रेलिया डे (26 जनवरी) पर कोई भी मुकाबला नहीं खेल जाएगा। पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम इस सीजन ऑस्ट्रेलिया में होने वाली पहली सीरीज में हिस्सा लेगी। यह एक टी-20 त्रिकोणीय सीरीज होगी। 

इसके बाद, पाकिस्तान दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगा जिसमें टेस्ट चैम्पियनशिप का भी मुकाबला शामिल होगा। दूसरा मैच एडिलेड में खेला जाएगा, यह दिन-रात का मुकाबला होगा। न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के क्रिकेट ऑपरेशन प्रमुख पीटर रोच ने कहा, "पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला टेस्ट मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप अंक के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले पहले मैच होंगे। आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप टेस्ट क्रिकेट को बड़ा करेगा और 2019-2021 खिताब के लिए भाग लेने वाले नौ देशों के लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण होगा।"

उन्होंने माना कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की अनुसूची बनाना मुश्किल कार्य है क्योंकि क्रिकेट खेलने वाले अन्य नौ प्रमुख देशों का सीजन भी एक जैसा है। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सीजन का अंत मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ होगा। 

Latest Cricket News