A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट की बात: रवि शास्त्री की विराट कोहली को बड़ी सलाह, ‘शरीर मशीन नहीं है आराम करना भी जरूरी’

क्रिकेट की बात: रवि शास्त्री की विराट कोहली को बड़ी सलाह, ‘शरीर मशीन नहीं है आराम करना भी जरूरी’

रेस्ट नहीं किया तो विराट हो जाएंगे बर्न आउट शास्त्री ने कहा- वो तो पत्रकार ने उनसे पूछा था, तब विराट ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट्रिक पैट्रिक कर रही थी। लंबे सीजन का असर

cricket ki baat- India TV Hindi cricket ki baat

नई दिल्ली: रांची टेस्ट में हिंदुस्तान की जीत के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपना करियर दांव पर लगा दिया था। विराट वापसी के लिए पूरी तरह फिट नहीं थे। मैदान पर जरा सी लापरवाही से उनका करियर दांव पर लग जाता। ख़बरों के मुताबिक डॉक्टर ने विराट आराम की सलाह दी थी लेकिन वो खेलने की अपनी ज़िद पर अड़े रहे। जाहिर है कप्तान बनने के बाद विराट पर दबाव दोगुना हो चुका है। पूर्व कप्तान कपिल देव पहले ही कह चुके हैं कि कप्तानी उनका करियर छोटा कर देगी।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब विराट ने टीम के लिए अपनी चोट को नजरअंदाज किया है बल्कि आईपीएल में उन्होंने टांकों के साथ बल्लेबाज़ी की थी। ये सच है आज विराट टीम की सबसे बड़ी ताकत बन चुके हैं लेकिन यही विराट की कमजोरी बनती जा रही है। धर्मशाला टेस्ट में उनका खेलना बहुत जरूरी है लेकिन उनकी ये कुर्बानी कहीं सबसे बड़ी गलती ना बन जाए।

रेस्ट नहीं किया तो विराट हो जाएंगे बर्न आउट

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रवि शास्त्री ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम ‘क्रिकेट की बात’ के दौरान कहा- धर्मशाला के ये 4 दिन बहुत अहम हैं, इस टेस्ट के बाद कोहली को आराम जरूर लेना चाहिए। विराट के कंधों ने सिर्फ बल्ले की ही नहीं कप्तानी की भी जिम्मेदारी ली है। विराट शरीर से नहीं दिमागी तौर पर थक गए हैं...आराम नहीं किया तो वो बर्नआउट हो जाएंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट के 5 दिन मैदान पर 100 फीसदी दें।

रेस्ट के लिए विराट छोड़ें IPL

शास्त्री ने कहा, विराट का ना होना बहुत फर्क पड़ेगा, विराट का रहना बहुत जरूरी, टीम तभी चार्ज होती है, विराट कोहली ही टीम में एनर्जी लाते हैं, रांची में हाथ को बचाने की कोशिश की विराट ने, हाथ का ज्यादा ख्याल भी रखा। विराट को फील्ड पर ही खड़ा होना होगा, आउट फील्ड पर खड़े हुए तो चोट ज्यादा बढ़ जाएगी... पूरा IPL भी छोड़ सकते हैं विराट। उन्होंने विराट को सलाह देते हुए कहा कि शरीर मशीन नहीं है आराम करना भी जरूरी है।

देखिए वीडियो-

चोट के बाद भी धर्मशाला टेस्ट में खेलें विराट

उन्होंने कहा, विराट को थोड़ी परेशानी है..मुझे ज्यादा दिक्कत नहीं लग रही है। 4-5 दिन और हैं हमारा फिजियो सबसे अच्छा है, उसे सब पता है, वो जानते हैं कि विराट का हाल क्या है, मुझे लगता है कि विराट खेलेगा, 100 प्रतिशत नहीं होंगे तो 90 में खेलेंगे, IPL के शुरुआती मैच में उन्हें आराम करना चाहिए लेकिन धर्मशाला टेस्ट खेलेंगे वो।

घरेलू पिच पर टीम इंडिया को जीतना जरुरी

घर में खेल रहे हैं, टीम इंडिया को जीतना चाहिए, स्लेजिंग भी बराबर रही है, ब्रैन फेड भी 1-1 से बराबर, विराट तैयार होगा, मैं जितना जानता हूं विराट को, वो पूरी टीम के साथ तैयार होंगे।

Latest Cricket News