A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए आईसीसी ने लांच की टिकट रिसेल सुविधा, फैंस आसानी से खरीद-बेच सकेंगे टिकट

विश्व कप 2019 के लिए आईसीसी ने लांच की टिकट रिसेल सुविधा, फैंस आसानी से खरीद-बेच सकेंगे टिकट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए आधिकारिक रिसेल टिकट प्लेटफॉर्म को मंगलवार को लांच किया।

विश्व कप 2019 के लिए आईसीसी ने लांच की टिकट रिसेल सुविधा- India TV Hindi Image Source : ICC विश्व कप 2019 के लिए आईसीसी ने लांच की टिकट रिसेल सुविधा

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए आधिकारिक रिसेल टिकट प्लेटफॉर्म को मंगलवार को लांच किया। यह प्लेटफॉर्म प्रशंसकों को टिकट को उसके वास्तविक मूल्य पर खरीदने और बेचने के लिए सुरक्षित मंच मुहैया कराएगा।

आईसीसी के बयान के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म को बोर्ड ने टिकट मुहैया कराने वाली कंपनी टिकट मास्टर के साथ मिलकर बनाया है जो आधिकारिक तौर पर विश्व कप के टिकटों की रिसेल के लिए उपलब्ध होगी ताकि प्रशंसक पूरे टूर्नामेंट के दौरान गैरजरूरी टिकट आधार कीमत पर बेच और खरीद सकें। 

इसके जरिए वो प्रशंसक जो टिकट लेने के बाद भी मैच नहीं देख पाएंगे, वे अपने टिकट को बेच सकते हैं। 

विश्व कप 2019 के प्रबंध निदेशक स्टीव एलवर्दी ने कहा, "टूर्नामेंट के लिए एक सस्ती और सही टिकट मुहैया कराने की नीति हमेशा से हमारा प्राथमिकता रही है। रिसेल टिकट प्लेटफॉर्म को लांच करना बताता है कि हम दर्शकों को सही कीमत पर विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को दिखाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि हमारे कितने टिकट सेकेंडरी मार्कट में आ रहे हैं। हम लगातार अवैध तरीके से टिकट बेचे जाने पर नजर रखे हुए हैं और हमारा लक्ष्य अनाधिकृत वेंडरों से लिए गए टिकटों को रद्द करना है।"

यह प्लेटफॉर्म विश्व कप-2019 की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। इस संबंध में सभी लेने-देन के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की मंजूरी की जरूरत होगी।

Latest Cricket News