A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्ट अटैक के बाद डालमिया की हालत स्थिर

हार्ट अटैक के बाद डालमिया की हालत स्थिर

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को गुरुवार देर रात हुए हार्ट अटैक के बाद यहां के एक अस्पताल में दाखिल किया गया है। उनका इलाज कर रहे बी.एम. बिड़ला अस्पताल

हार्ट अटैक के बाद...- India TV Hindi हार्ट अटैक के बाद डालमिया की हालत स्थिर

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को गुरुवार देर रात हुए हार्ट अटैक के बाद यहां के एक अस्पताल में दाखिल किया गया है। उनका इलाज कर रहे बी.एम. बिड़ला अस्पताल के डाक्टरों ने शुक्रवार को कहा कि बीसीसीआई प्रमुख की हालत अब चिकित्सकीय स्तर पर स्थिर है लेकिन उन्हें अभी भी आईसीयू में रखा गया है। डालमिया को देखने वाले एक चिकित्सक ने यहां संवाददाताओं को बताया, "धमनियों में एक थक्का था, जिसे हटा दिया गया है। अब ह्रदय तक रक्त का प्रवाह अच्छा है। उनकी हालत सुधरी है और अभी स्थिर है। ईसीजी रिपोर्ट भी ठीक है। उन्हें अगले 72 घंटों तक चिकित्सकों की सघन निगरानी में रखा जाएगा।"

अस्पताल के प्रवक्ता ने देर रात आईएएनएस से बातचीत में कहा था, "डालमिया ने सीने में तेज दर्द की शिकायत की थी। अस्पताल आने के बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया। चिकित्सक लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं।"

अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार देर रात ही डालमिया की 'कोरोनरी एंजियोग्राफी' की गई।

डालमिया को जब अस्पताल में भर्ती किया गया था, तब उनके बेटे अभिषेक उनके साथ थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सौरव गांगुली, कोषाध्यक्ष विश्वरूप डे सहित संघ के कई प्रमुख अधिकारी और पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूप बिस्वास भी डालमिया का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे।

वेबसाइट क्रिकइंफो डॉट कॉम के मुताबिक सीएबी एक अधिकारी ने कहा कि डालमिया बातचीत करने की स्थिति में हैं लेकिन एहतियातन उनसे किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। अधिकारी ने यह भी कहा कि डॉक्टरों ने कहा है कि अभी कुछ और थक्के हैं, जिन्हें हटाया जाना है। सारे थक्के पूरी तरह नहीं हटे हैं। इस काम को अगले कुछ घंटों में पूरा कर लिया जाएगा।

दिग्गज खेल प्रशासक डालमिया ने 10 साल बाद मार्च में दूसरी बार बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला। वह पिछले कुछ समय से खराब स्वास्थ्य का शिकार रहे हैं। इस कारण वह बोर्ड के दैनिक कामकाज में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं।

Latest Cricket News