A
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs PAK: डेविड मिलर ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए मात्र 10 रन, लेकिन फिर भी बने 'मैन ऑफ द मैच' जानें कैसे?

SA vs PAK: डेविड मिलर ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए मात्र 10 रन, लेकिन फिर भी बने 'मैन ऑफ द मैच' जानें कैसे?

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच कल केपटाउन में तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम ने पाकिस्तान को 6 रन से शिकस्त दी।

David Miller- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES David Miller

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच कल केपटाउन में तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम ने पाकिस्तान को 6 रन से शिकस्त दी। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 78 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन इस मैच में 10 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका के आतिशी बल्लेबाज डेविड मिलर को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

डेविड मिलर ने बल्ले से भले ही 10 रन बनाए हो, लेकिन उन्होंने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से अपनी टीम को मैच जिताया। क्षेत्ररशक्षण करते हुए मिलर ने दो रन बेहतरीन आउट किए और साथ ही उन्होंने 4 कैच भी लपकी। पाकिस्तान के इस मैच में कुल 9 विकेट गिर जिसमें से 6 विकेट में मिलर का अहम योगदान रहा। इस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए वहीं पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 186 ही रन बना सकी।

साउथ अफ्रीका के लिए डु प्लेसिस ने 45 गेंद में 78 रन बनाये और हेंड्रिक्स के साथ दूसरे विकेट के लिये 74 गेंद में 131 रन की साझेदारी की। हेंड्रिक्स ने 41 गेंद में 74 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका ने पारी की आखिरी 28 गेंद में 35 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये। 

पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही और फखर जमां पहले ही ओवर में आउट हो गए। बाबर आजम (38) और हुसैन तलत (40) ने दूसरे विकेट के लिये 61 गेंद में 81 रन की साझेदारी की। तहत को शम्सी ने पवेलियन भेजा जबकि अगले ओवर में मिलर ने बाबर को रन आउट किया। शोएब मलिक ने 31 गेंद में 49 रन बनाये लेकिन आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए। 

Latest Cricket News