A
Hindi News खेल क्रिकेट कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने डेविड वॉर्नर पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- उनके उकसाने पर की गेंद से छेड़छाड़

कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने डेविड वॉर्नर पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- उनके उकसाने पर की गेंद से छेड़छाड़

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ की थी और इसके बाद तीन खिलाड़ियों पर ऐक्शन लिया गया था।

Cameron Bancroft- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cameron Bancroft

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ कर 9 महीने का बैन झेल रहे कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि डेविड वॉर्नर के उकसाने पर वो गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए राजी हुए। बैनक्रॉफ्ट के बयान से साफ है कि वो वॉर्नर पर आरोप लगा रहे हैं। कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने खुलासा करते हुए कहा, ‘‘डेविड वॉर्नर ने मुझे मैच के बीच में ऐसा करने के लिए उकसाया और हम जिन हालात में थे, मैं ऐसा करने के लिए तैयार हो गया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं टीम में अपनी उपयोगिता साबित करना चाहता था।’’

बेनक्रॉफ्ट ने कहा, ‘‘इसके लिए मैं भी जिम्मेदार हूं क्योंकि उस समय मुझे वही ठीक लगा। मैंने इस गलती की भारी कीमत चुकाई। मेरे पास विकल्प था और मैंने बड़ी गलती की।’’ बेनक्रॉफ्ट ने कहा कि अगर वो वॉर्नर का सुझाव नहीं मानते तो उन्हें लगता कि उन्होंने टीम के हित से ऊपर अपने हित को रखा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बिस्तर पर जाता तो मुझे लगता कि मैंने सभी को नीचा दिखाया। मुझे लगता कि मैंने टीम का नुकसान किया और मैच जीतने का मौका गंवाया।’’ आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ करने के बाद दुनियाभर में ऑस्ट्रेलिया की किरकिरी हुई थी और जमकर आलोचना झेलनी पड़ी थी। गेंद से छेड़छाड़ मामले में उस वक्त टीम के कप्तान स्टीन स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को 1-1 साल का बैन झेलना पड़ा था। 

Latest Cricket News