A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉल टेंपरिंग में सज़ा भुगत रहे डेविड वॉर्नर ने छोड़ी वापसी की उम्मीद

बॉल टेंपरिंग में सज़ा भुगत रहे डेविड वॉर्नर ने छोड़ी वापसी की उम्मीद

साउथ अफ़्रीका में बॉल टेंपरिंग के आरोप में 12 महीने का बैन काट रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर डेविड वॉर्नर का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके दिन लद चुके हैं. 

<p>Warner</p>- India TV Hindi Warner

साउथ अफ़्रीका में बॉल टेंपरिंग के आरोप में 12 महीने का बैन काट रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर डेविड वॉर्नर का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके दिन लद चुके हैं. बता दें कि वॉर्नर के अलावा पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर भी 12 माह का बैन लगा है. इन दोनों के अलावा बैनक्राफ़्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा है. 

साउथ अफ़्रीका से लौटकर वॉर्नर ने कहा, "ये जानना दिल बैठाने वाली बात है कि अब मैं अपने उन साथियों के साथ मैदान पर नहीं उतरुंगा जिनको मैंने प्यार किया, सम्मान दिया और जिन्हें मैंने शर्मिंदा किया. फिलहाल ये बताना बड़ा मुश्किल है कि आगे क्या होगा लेकिन सबसे बड़ी बात है मेरे परिवार की सलामती. मेरे दिमाग़ में कही ये छोटी सी उम्मीद है कि शायद एक दिन मैं फिर से अपने देश के लिए केलुंगा लेकिन साथ ही मैं ये मान चुका हूं कि शायद ये कभी न हो.''

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेंपरिंग के मामले में वॉर्नर को सरग़ना माना था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंटेग्रेटी ऑफ़िसर इयान रॉय ने आरोप तय करने के पहले खिलाड़ियों से बात की थी. इसमें पता चला था कि वॉर्नर की साथी किलाड़ियों से पटती नहीं थी.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के नये कप्तान टिम पेन ने इन ख़बरों का कंडन किया कि टीम के साथियों के साथ वॉर्नर के ख़राब संबंधों की वजह से उनकी वापसी मुश्किल होगी. उन्होंने कहा, ''अगर तीनों (वॉर्नर, स्मिथ, कैमरॉन बैंक्राफ़्ट) नये क्रिकेट की लाइन पर चलने के लिए तैयार हैं तो उनका हमारी टीम में स्वागत होगा. मैं जानता हूं कि वे सही चीज़ करेंगे और रन बनाकर टीम में वापसी करेंगे.''

Latest Cricket News