A
Hindi News खेल क्रिकेट DDCA में अनिल सेठी और देवेंद्र सिंह नेगी को मिली अहम जिम्मेदारी

DDCA में अनिल सेठी और देवेंद्र सिंह नेगी को मिली अहम जिम्मेदारी

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन ने अनिल सेठी को चीफ सिक्यॉरिटी ऐंड प्रोटोकॉल ऑफिसर और देवेंद्र सिंह नेगी को जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशन्स) के पद पर नियुक्त किया है। 

<p>DDCA में अनिल सेठी और...- India TV Hindi DDCA में अनिल सेठी और देवेंद्र सिंह नेगी को मिली अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली: दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन ने अनिल सेठी को चीफ सिक्यॉरिटी ऐंड प्रोटोकॉल ऑफिसर और देवेंद्र सिंह नेगी को जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशन्स) के पद पर नियुक्त किया है। अनिल सेठी के पास माइक्रोवेव कम्यूनिकेशंस में एम. टेक और मार्केटिंग मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री है। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय सेना को लगभग 22 वर्षों तक सेवा दी है। साल 2006 में स्वैच्छिक रिटायरमेंट लेने के बाद अनिल सेठी ने मस्कट के रॉयल ऑफिस में एक प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी संभाली जिसमें उन पर संवेदनशील जगहों की सुरक्षा के लिए बेहतरीन सुरक्षा प्रणाली को डिजाइन करने और उसे लागू करने की जिम्मेदारी थी। 

सेठी को बहुराष्ट्रीय कार्यबल संभालने का भी अच्छा-खासा अनुभव है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुरक्षा प्रोटोकॉल तैयार करने का 10 साल से भी ज्यादा का अनुभव है। वहीं, देवेंद्र सिंह नेगी रिटार्यड लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। वह इंडियन आर्मी के सिग्नल कॉर्प्स में खेल विकास और भावी योजना में काम करने के बाद नोडल ऑफिसर (ज्वॉइंट डायरेक्टर रैंक) के पद पर भी काम कर चुके हैं। साल 2017 के बाद वो आईपीएल को सुचारू रूप से चलाने के लिए के रणनीतिक संचालन और योजना पर काम करते रहे हैं।

डीडीसीए के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर पीसी वैश तब तक अंतरिम सीईओ की भूमिका में रहेंगे जब तक कि रवि कांत चोपड़ा सीईओ के पद पर नियुक्त नहीं हो जाते। डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने इन नियुक्तियों का ऐलान करते हुए कहा, 'मुझे पूरा भरोसा है कि डीडीसीए में इन नई नियुक्तियों से क्रिकेट ऑपरेशन्स और सुरक्षा का काम सुचारू रूप से चलेगा। डीडीसीए में पेशेवर और पारदर्शिता से काम करने की दिशा में ये हमारा एक और अहम कदम है।'

Latest Cricket News