A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डीन एल्गर संभालेंगे दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डीन एल्गर संभालेंगे दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान

सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार से वांडरर्स में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे।

Dean Elgar- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Dean Elgar

सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार से वांडरर्स में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को ये घोषणा की। नियमित कप्तान फैफ डू प्लेसी को न्यूलैंड्स में दूसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम की नौ विकेट से जीत के दौरान धीमी ओवर गति के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया था और अब 31 साल के एल्गर उनकी जगह कमान संभालेंगे।

डू प्लेसी की अगुवाई में पिछले 12 महीनों में दूसरी बार टीम की ओवर गति कम पाई गई है और यही वजह रही कि उन पर एक मैच का बैन लग गया। एल्गर की बात करें तो वो दूसरी बार टीम की अगुआई करेंगे। इससे पहले उन्होंने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में कमान संभाली थी जब डू प्लेसी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट गए थे।

दक्षिण अफ्रीका ने एल्गर के सलामी जोड़ीदार एडेन मार्कराम के चोटिल होने के कारण उनकी जगह पीटर मलान को स्टैंडबाई के रूप में टीम में शामिल किया है। मार्कराम को फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। आपको बता दें कि सीरीज पहले ही दक्षिण अफ्रीका अपने नाम कर चुका है और पाकिस्तान को पहले दोनों टेस्ट मैचों में शिकस्त दे चुका है। 

Latest Cricket News