A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना के चलते अधर में लटका साउथ अफ्रीका की इस टी20 लीग का भविष्य, हो सकती है स्थगित

कोरोना के चलते अधर में लटका साउथ अफ्रीका की इस टी20 लीग का भविष्य, हो सकती है स्थगित

साधारण तौर पर ये टूर्नामेंट साल के नवंबर-दिसंबर माह में खेला जाता है। मगर इस बार घरेलू सरजमीं पर अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट के पेंडिंग पड़े होने के कारण इसे स्थगित किया जा सकता है।

mazansi t20 league- India TV Hindi Image Source : GETTY mazansi t20 league

कोरोना महामारी के कारण क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने देश में होने वाली मजांसी सुपर टी20 लीग ( एमएसएल ) 2020 के सीजन पर फैसला अगस्त के बीच महीने तक टाल दिया है। साधारण तौर पर ये टूर्नामेंट साल के नवंबर-दिसंबर माह में खेला जाता है। मगर इस बार घरेलू सरजमीं पर अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट के पेंडिंग पड़े होने के कारण इसे स्थगित किया जा सकता है। 

ईएसपीएनक्रिकिंफो से ख़ास बातचीत में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ अधिकारी डॉक्टर जैकब्स फॉल ने कहा, " कोरोनोवायरस महामारी के साथ अभी भी बहुत अनिश्चितता है और हमें घोषणा करने से पहले सावधान रहने की जरूरत है कि कुछ होगा तो फिर हमें इसे स्थगित करना पड़ सकता है।"

जैकब ने आगे कहा, "एमएसएल की मेजबानी के लिए, हमें संभवतः अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की अनुमति चाहिए। और हम एक प्रायोजक की तलाश शुरू नहीं कर सकते हैं या एक प्रसारक को सुरक्षित करने की कोशिश नहीं कर सकते जब तक कि हमें पता नहीं होगा कि हम इसे कब होस्ट करेंगे।"

ये भी पढ़े : पूर्व इंग्लैंड कप्तान नासिर हुसैन ने माना, कोहली की वजह से लोग बाबर आजम की नहीं करते तारीफ

बता दें कि आईपीएल की तर्ज पर एमएसएल में उस स्तर के खिलाड़ी भलें ही न अखेलते हो लेकिन ये लीग अफ्रीका में काफी पसंद की जाती है। पिछले साल इसमें क्रिस गेल, एलेक्स हेल्स, और वहाब रियाज इस लीग में अपने क्रिकेट का जलवा दिखाते नजर आए थे। जिनका इस बार कोरोना वायरस के कारण आना मुश्किल माना जा रहा है क्योंकि साउथ अफ्रीका देश ने कोरोना के चलते अपनी अन्तराष्ट्रीय उड़ानों व सीमाओं को बंद कर रखा है। 

Latest Cricket News