A
Hindi News खेल क्रिकेट किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़ इस टीम का दामन थाम सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़ इस टीम का दामन थाम सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन जल्द ही किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स का दामन थाम सकते हैं। पंजाब ने आईपीएल 2018 की नीलामी में अश्विन को 7 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा था।

<p>किंग्स इलेवन पंजाब...- India TV Hindi Image Source : TWITTER किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़ इस टीम का दामन थाम सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन जल्द ही किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स का दामन थाम सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि किंग्स इलेवन पंजाब अश्विन को कप्तानी पद से हटाकर टीम की कमान केएल राहुल को सौंप सकती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली कैपिटल्स टीम रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम में शामिल कर सकती है जिससे उसकी स्पिन गेंदबाजी को मजबूती मिल सके। आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली की टीम तीसरे नंबर पर रही थी। साल 2012 के बाद ये पहली बार था जब दिल्ली टॉप-4 में फिनिश करने में सफल रही।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाजी विभाग में अमित मिश्रा के अलावा कोई और बड़ा नाम नहीं है। ऐसे में अश्विन 36 साल के मिश्रा के स्थान पर एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। साथ ही वह लोअर मिडिल ऑर्डर में बतौर बल्लेबाज मजबूती प्रदान कर सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में एक सूत्र ने बताया, "दिल्ली कैपिटल्स रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल करने के बेहद करीब हैं। कुछ औपचारिकताएँ हैं जिनका ध्यान रखा जाना बेहद जरूरी है।"

गौरतलब है कि रविचंद्रन अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2018 की नीलामी में 7 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा था। अश्विन की कप्तानी में पंजाब की टीम आईपीएल के पिछले दो सीजन प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी। पिछले सीजन टीम छठे स्थान पर रही थी।

अश्विन के नाम 139 आईपीएल मैचों में 26.48 की औसत से 125 विकेट दर्ज हैं। इस दौरान वह एक बार 'फोर विकेट हॉल' लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। पिछले सीजन अश्विन ने पंजाब की ओर से 14 मैचों में 15 विकेट झटके थे।

Latest Cricket News