A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाना होगा: करुणारत्ने

भारतीय स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाना होगा: करुणारत्ने

सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने का मानना है कि श्रीलंका के बल्लेबाजों को अगर दूसरा टेस्ट बचाना है जो उन्हें भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अधिक स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने होंगे जिससे कि टर्न और उछाल से निपटा जा सके।

Dimuth Karunaratne | AP Photo- India TV Hindi Dimuth Karunaratne | AP Photo

कोलंबो: सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने का मानना है कि श्रीलंका के बल्लेबाजों को अगर दूसरा टेस्ट बचाना है जो उन्हें भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अधिक स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने होंगे जिससे कि टर्न और उछाल से निपटा जा सके। भारत ने पहली पारी 9 विकेट पर 622 रन बनाने के बाद घोषित की थी जिसके जवाब में श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 50 रन बनाए।

करुणारत्ने ने कहा, ‘पहले दिन की तुलना में आपको अधिक टर्न और उछाल दिखेगा, क्योंकि गेंद के नया होने के कारण आपको अधिक टर्न और उछाल मिलेगी। गेंद के पुराना होने के बाद शायद बाद में बल्लेबाजी करना आसान हो। विकेट से मदद मिल रही है। आपको यह स्वीकार करना होगा। गॉल में हालांकि विकेट में में अधिक कुछ नहीं था लेकिन शिखर धवन ने जिस तरह बल्लेबाजी की उससे मैच को हमारी जद से दूर कर दिया। हमें क्षेत्ररक्षण में रक्षात्मक रवैया अपनाना पड़ा। जब ओवर में 2 चौके लग जाएं तो हम आक्रमण नहीं कर सकते।’ करुणारत्ने ने कहा कि श्रीलंका के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए सकारात्मक होना होगा।

उन्होंने कहा, ‘हम सभी टेस्ट मैच बचाना चाहते हैं। पहले 10 से 15 ओवर में गेंद के ठोस होने के कारण बल्लेबाजी आसान नहीं है। मुझे लगता है कि गेंद के पुराना होने के बाद स्पिनरों को मदद नहीं मिलेगी।’ श्रीलंका की दूसरी पारी के दोनों विकेट रविचंद्रन अश्विन के खाते में गए और करुणारत्ने ने कहा कि उनका सामना करना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘आपको एक बार में एक गेंद पर ध्यान देना होगा। यह आसान नहीं होगा। वह अच्छे स्पिनर हैं। उनके पास विविधता है। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो सीधी गेंद के लिए खेल रहा था। गेंद काफी टर्न हो रही थी।’

Latest Cricket News