A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 क्रिकेट में सफल होने के लिये इस युवा गेंदबाज के पास सभी जरूरी हथियार मौजूद: दिनेश कार्तिक

टी20 क्रिकेट में सफल होने के लिये इस युवा गेंदबाज के पास सभी जरूरी हथियार मौजूद: दिनेश कार्तिक

इस 24 वर्षीय गेंदबाज ने इससे पहले आईपीएल में गुजरात लॉयन्स की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को भी प्रभावित किया था।

 दिनेश कार्तिक- India TV Hindi दिनेश कार्तिक

कटक: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने केरल के इस युवा तेज गेंदबाज के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 क्रिकेट में सफल होने के लिये जरूरी सभी हथियार हैं। इस 24 वर्षीय गेंदबाज ने इससे पहले आईपीएल में गुजरात लॉयन्स की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को भी प्रभावित किया था। 

कार्तिक ने कहा, ‘' बासिल थंपी बहुत ज्यादा प्रतिभावान खिलाड़ी है। वह सटीक है, तेज गेंदबाजी करता है और ऐसा गेंदबाज है जो लगातार योर्कर डाल सकता है। शायद उसकी सबसे बड़ी खासियत यही है। उसके पास धीमी गेंद डालने का अच्छा विकल्प भी है। टी20 प्रारूप में सफल होने के लिये उनके पास जरूरी सभी हथियार है। मैं आश्वस्त हूं कि वह अच्छा करेगा।’’ बासिल थंपी

थंपी ने इस साल पहली बार आईपीएल में खेलते हुये 12 मैचों में 11 विकेट चटकाये थे जिसमें 29 रन देकर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। उन्हें आईपीएल में ‘2017 का उदीयमान खिलाड़ी’के पुरस्कार से नवाजा गया था। 

ब्रावो ने उनकी प्रतिभा को पहचानते हुये कहा था, ‘‘मैं कहना चाहूंगा कि उन्हें एक साल के अंदर ही भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिलेगा। प्रतिभावान होने के साथ उनकी गेंदबाजी में कौशल और तेजी है। वह हमेशा सीखने की कोशिश करते हैं।’’ 

हाल ही में थंपी के हरफनमौला खेल (मैच में चार विकेट और 60 रन) से केरल रणजी ट्रॉफी के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा था। 

Latest Cricket News