A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 क्रिकेट में दिनेश कार्तिक ने बंद किए महेंद्र सिंह धोनी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे!

टी20 क्रिकेट में दिनेश कार्तिक ने बंद किए महेंद्र सिंह धोनी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे!

दिनेश कार्तिक ने निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई थी।

एम एस धोनी और दिनेश...- India TV Hindi एम एस धोनी और दिनेश कार्तिक

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में भारतीय टीम को रोमांचक जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक की हर कोई तारीफ कर रहा है। फाइनल मुकाबले में कार्तिक ने बांग्लादेश के मुंह से जीत छीन ली और भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी। बांग्लादेश की टीम को कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि उनसे गलती कहां हो गई। कार्तिक की 8 गेंदों में धमाकेदार 29* रनों की बदौलत भारत ने हारे हुए मैच को जीत लिया और निदाहास ट्रॉफी की चैंपियन बन गया। कार्तिक की पारी की वजह से जहां एक तरफ बांग्लादेश को हार झेलनी पड़ी। तो वहीं, दूसरी तरफ उनकी पारी ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी खतरे की घंटी बजा दी है।

कार्तिक ने निदाहास ट्रॉफी में विकेट कीपर की भूमिका निभाई और उन्होंने शानदार विकेट कीपिंग की। इसके अलावा बल्लेबाजी में वो पूरी सीरीज में हर बार नॉट आउट रहे। विकेट कीपिंग की बात करें तो उन्होंने पूरी सीरीज में 3 कैच और 2 स्टंपिंग की। वहीं बल्लेबाजी में उन्होंने (13*, 2*, 39*, 2*, 29*) रनों की पारी खेली। अब कार्तिक ने धोनी के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। क्योंकि धोनी के ऊपर पिछले लंबे समय से टी20 में धीमी बल्लेबाजी के आरोप लगते रहे हैं।

कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने तो धोनी को टी20 क्रिकेट से संन्यास तक ले लेने का सुझाव भी दे डाला था। ऐसे में धोनी अगर आने वाले मैचों में अच्छा नहीं कर पाते तो निश्चित रूप से उनपर दबाव बढ़ सकता है। क्योंकि कार्तिक ने साबित कर दिया है कि उन्हें किसी भी नंबर या किसी भी भूमिका में टीम में खिलाया जाए वो हर जगह अपना बेस्ट दे सकते हैं। ऐसे में अगर धोनी को टी20 टीम में जगह बनाए रखनी है तो उन्हें हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो हो सकता है कि सेलेक्टर्स को उनके खिलाफ बड़ा फैसला लेना पड़ जाए।

Latest Cricket News