A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना वायरस के चलते इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाड़ियों से नहीं मिलाएगी हाथ

कोरोना वायरस के चलते इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाड़ियों से नहीं मिलाएगी हाथ

हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट से पूर्व और मैच के दौरान इंग्लैंड टीम के कई सदस्यों को पेट की बीमारी और फ्लू से झुझना पड़ा था।

England Team Batsmen- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ ICC England Team Batsmen

कोरोना वायरस से बचने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके चलते 7 से 9 मार्च तक खेले जाने तीन दिवसीय अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाडी श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाडियों से हाथ नहीं मिलाएंगे। इसके पीछे का कारण श्रीलंका में कोरोना वायरस की मौजूदगी को बताया जा रहा है। 

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि उनके खिलाड़ी कोरोना वायरस के खतरे के कारण श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे। रूट से सोमवार को जब कोरोना वायरस से जुड़ा सवाल पूछा गया। रूट ने इससे बचने के लिए कहा, "हाथ मिलाने की जगह खिलाड़ी एक-दूसरे का अभिवादन बंद मुट्ठी टकराकर करेंगे।"

गौरतलब है कि हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट से पूर्व और मैच के दौरान इंग्लैंड टीम के कई सदस्यों को पेट की बीमारी और फ्लू से झुझना पड़ा था। रूट ने कहा, 'साउथ अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों के परेशान होने के बाद हम कम से कम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं और हमारी मेडिकल टीम ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए हमें व्यावहारिक सलाह दी है।'

रूट ने आगे कहा, 'हम एक-दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे, इसकी जगह बंद मुट्ठी से एक दूसरे का अभिवादन करेंगे और हम नियमित तौर पर हाथ धोएंगे।' 

बता दें कि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 19 से 23 मार्च के बीच गाले में जबकि दूसरा टेस्ट 27 से 31 मार्च के बीच कोलंबो में खेला जाएगा।

Latest Cricket News