A
Hindi News खेल क्रिकेट ड्यूमिनी ने किया गेंदबाज़ों का बचाव

ड्यूमिनी ने किया गेंदबाज़ों का बचाव

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के वरिष्ठ बल्लेबाज़ ज्यां पॉल ड्यूमिनी इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि मंगलवार को भारत-ए के खिलाफ खराब गेंदबाजी करने वाले उनके गेंदबाज 2 अक्टूबर से शुरू हो रही T20

ड्यूमिनी ने किया...- India TV Hindi ड्यूमिनी ने किया गेंदबाज़ों का बचाव

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के वरिष्ठ बल्लेबाज़ ज्यां पॉल ड्यूमिनी इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि मंगलवार को भारत-ए के खिलाफ खराब गेंदबाजी करने वाले उनके गेंदबाज 2 अक्टूबर से शुरू हो रही T20 सीरीज़ में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। दक्षिण अफ्रीका को पालम एअरफोर्स मैदान पर खेले गए टी-20 अभ्यास मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली। मयंक अग्रवाल (87) और मनन वोहरा (56) ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया। भारत ने 190 रनों के लक्ष्य को दो गेंद और आठ विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के सभी गेंदबाज बेअसर रहे। ऐसे में जबकि मेहमान टीम को दो अक्टूबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ खेलनी है, गेंदबाजों का ख़राब प्रदर्शन टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब हो सकता है लेकनि ड्यूमिनी ऐसा नहीं मानते।

मैच के बाद ड्यूमनी ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, "गेंदबाजों को लेकर मेरे मन में कोई शंका नहीं है। वे इस सीरीज में अच्छा करेंगे। आज का मैच हमारे लिए अपनी स्थिति का आंकलन करने और हालत के साथ तालमेल बनाने के लिहाज से अच्छा साबित हुआ।"

ड्यूमिनी बोले, "हमारे कुछ गेंदबाजों ने भारत में खेला है लेकिन कासिगो राबाडा जैसे युवा गेंदबाजों के लिए यह मैच काफी अहम रहा। वह अब अंदाजा लगा सकते हैं कि भारतीय विकेटों पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है। हमारे गेंदबाजों को हालात के साथ जल्द तालमेल बनाना होगा।"

बल्लेबाजी के दौरान 32 गेंदों पर 68 रन बनाने वाले ड्यूमिनी ने कहा कि धर्मशाला में होने वाले पहले टी-20 मैच के दौरान भी पालम जैसी ही पिच से सामना होने का अनुमान है।

सीनियर बल्लेबाज ने कहा, "भारत में जीता है तो हालात के साथ जल्द तालमेल बनाना होगा। यह यहां सफलता हासिल करने का मूल मंत्र है। हमें अगले मैचों में भी समान तरह की पिचें मिलने का अनुमान है और इसी लिए मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हमारे गेंदबाज हालात को समझते हुए सुधार करेंगे और आने वाले मैचो में जीत के नायक बनेंगे।"

 

Latest Cricket News