A
Hindi News खेल क्रिकेट मतदाताओं में जागरूकता जगाने के लिये आईपीएल मैचों का इस्तेमाल करेगा चुनाव आयोग

मतदाताओं में जागरूकता जगाने के लिये आईपीएल मैचों का इस्तेमाल करेगा चुनाव आयोग

महाराष्ट्र के मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता जगाने के लिये चुनाव आयोग आईपीएल के मैचों का इस्तेमाल करेगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच तीन अप्रैल को हुए मैच में यह प्रयोग शुरू हो चुका है। 

Election Comission to use IPL matches to raise awareness among voters- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Election Comission to use IPL matches to raise awareness among voters  

मुंबई। महाराष्ट्र के मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता जगाने के लिये चुनाव आयोग आईपीएल के मैचों का इस्तेमाल करेगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच तीन अप्रैल को हुए मैच में यह प्रयोग शुरू हो चुका है। एक अधिकारी ने बताया,‘‘उस मैच में मतदाताओं में जागरूकता जगाने के लिये सभी संबंधित सामग्री दिखाई गई थी।’’ 

उन्होंने कहा कि इससे पहले भारतीय निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मतदाता जागरूकता अभियान के लिये क्रिकेट बोर्ड से संपर्क करने के लिये कहा था।
 
अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई के प्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें संबंधित सामग्री दी गई और आगे भी मुंबई में होने वाले मैचों में ऐसा किया जायेगा। 

मैचों के दौरान सद्भावना दूतों के जरिये मतदान के लिये प्रोत्साहित करने संबंधी बैनर और लघु विज्ञापन प्रदर्शित और प्रसारित किये जायेंगे । इसके लिये एफएम रेडियो का भी इस्तेमाल किया जायेगा । 

Latest Cricket News