A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs WI : क्रेग ब्रेथवेट ने जड़ा अर्धशतक, 21 पारियों बाद निकला बल्ले से पहला 50+ स्कोर

ENG vs WI : क्रेग ब्रेथवेट ने जड़ा अर्धशतक, 21 पारियों बाद निकला बल्ले से पहला 50+ स्कोर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। 8 जुलाई से शुरु हुए इस मैच में मेजबान इंग्लैंड की टीम महज 204 रन पर ऑलआउट हो गई।

<p>ENG vs WI : क्रेग ब्रेथवेट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ENG vs WI : क्रेग ब्रेथवेट ने जड़ा अर्धशतक, 21 पारियों बाद निकला बल्ले से पहला 50+ स्कोर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। 8 जुलाई से शुरु हुए इस मैच में मेजबान इंग्लैंड की टीम महज 204 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी शानदार रही मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम ने 42 ओवर तक 3 विकेट खोकर 140 रन स्कोर बना लिया था।

वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट क्रेग ब्रेथवेट के रुप में गिरा जिन्होंने 65 रन की पारी खेली। ब्रेथवेट ने 112 गेंदों में अर्धशतक जड़ा जो 21 पारियों के बाद आया है। यही नहीं, टेस्ट क्रिकेट में पिछले 2 साल में ये उनके बल्ले से निकला पहला 50+ स्कोर है। इससे पहले उन्होंने जुलाई 2018 में किंग्सटन में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था।

वेस्टइंडीज की ओर से 50+ स्कोर के लिए सबसे लंबा इंतजार करने के मामलें में पूर्व सलामी बल्लेबाज कीरोन पॉवेल का नाम सामने आता है। पॉवेल को टेस्ट क्रिकेट मे 50+ स्कोर बनाने के लिए 2012 से 2017 के बीच 30 पारियों का लंबा इंतजार करना पड़ा था।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के जरिए 117 दिन से ठप्प पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की भी वापसी हो गई है। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड मेहमान टीम पाकिस्तान के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की T20I सीरीज खेलेगी।

Latest Cricket News