A
Hindi News खेल क्रिकेट कुलदीप यादव की मिस्ट्री से निपटने के लिए इंग्लैंड टीम ने बनाया ये खास प्लान, अब करेंगे वार

कुलदीप यादव की मिस्ट्री से निपटने के लिए इंग्लैंड टीम ने बनाया ये खास प्लान, अब करेंगे वार

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच जुलाई को खेला जाना है।

<p>कुलदीप यादव</p>- India TV Hindi कुलदीप यादव

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है। पहले मैच में भारत के मिस्ट्री स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की थी और 4 ओवरों में 24 रन देकर 5 बल्लेबाजों को आउट किया था। जिसमें एक ही ओवर में दो खिलाड़ी भी शामिल थे। अब इंग्लैंड टीम कुलदीप यादव की मिस्ट्री से निपटने के लिए खास प्लान बना रही है। इंग्लैंड टीम बॉलिंग मशीन में इस तरह से प्रैक्टिस कर रही है ताकि वो कुलदीप की गेंदों के रहस्य को खत्म कर सकें। वो मशीन को ठीक उसी एंगल पर फिट कर रहे हैं जिस एंजर से कुलदीप गेंद फेंकते हैं। 

पहले मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज कुलदीप की गुगली को बिल्कुल भी समझ नहीं पा रहे थे। पहले मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले जोस बटलर ने कहा, 'मशीन के साथ हम एक काम कर सकते हैं और वो ये है कि मशीन में वो एंगल फिट कर सकते हैं जिससे कुलदीप गेंदबाजी करते हैं। मेरलिन मशीन खास तरह की मशीन है और इससे हमें खासा फायदा होने वाला है। हमारी टीम में कई बल्लेबाज कुलदीप को पहली बार खेल रहे हैं और ऐसे में ये मशीन उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।'

बटलर ने आगे कहा, 'स्पिन के सामने आपको ज्यादा हड़बड़ाना नहीं चाहिए। क्योंकि गेंद टप्पा खाने के बाद तेजी से घूमती है। अगर आप कुछ गेंद खेल लेते हैं और रन नहीं बना पाते तो बड़े शॉट खेलने की कोशिश में आउट होने से अच्छा है कि 1-2 रन लेकर स्ट्राइक रोटेट करें।' आपको बता दें कि इंग्लैंड के बल्लेबाज कुलदीप यादव की गेंदों पर नाचते नजर आए थे और टीम के ज्यादातर खिलाड़ी संघर्ष कर रहे थे। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 6 जुलाई को खेला जाना है।

Latest Cricket News