A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ जीतना है तो इंग्लैंड को बैटिंग सुधारनी होगी: वॉन

भारत के खिलाफ जीतना है तो इंग्लैंड को बैटिंग सुधारनी होगी: वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि अगर उनकी टीम ने बल्लेबाजी में सुधार नहीं किया, तो भारत के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में उसे करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा।

Michael Vaughan | AP File Photo- India TV Hindi Michael Vaughan | AP File Photo

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि अगर उनकी टीम ने बल्लेबाजी में सुधार नहीं किया, तो भारत के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में उसे करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा। इंग्लैंड ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 22 रनों से जीत दर्ज की। भारत के खिलाफ इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 9 नवंबर से करेगा।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वॉन ने कहा, ‘इंग्लिश टीम बांग्लादेश में जिस तरह खेल रही है, उस तरह भारत के खिलाफ खेली तो उसे 5-0 से हार का सामना करना पड़ सकता है।’ वॉन ने इंग्लैंड के लिए 1999 से 2008 के बीच 82 टेस्ट मैच खेले थे और 51 मैचों में उन्होंने कप्तानी की थी। उन्होंने कहा कि इग्लैंड की सबसे बड़ी समस्या यही है कि उसने इस बात को अब तक तवज्जो नहीं दी है कि उसके सलामी बल्लेबाज कौन होंगे। पूर्व कप्तान ने कहा, ‘इंग्लैंड इतने समय से 3 विकेट के नुकसान पर केवल 30 से 40 रन बनाता आया है। अगर भारत के खिलाफ भी उसका यही स्कोर रहा, तो उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा।’

वॉन ने कहा, ‘आप जीत का जश्न मना सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड अपने खेल में बेहतर सुधार को लेकर आश्वस्त रहे।’ बांग्लादेश के ख्रिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में सोमवार को मिली जीत के बाद इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि उनकी टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों क्रम में सुधार की जरूरत है।

Latest Cricket News